ताज़ा खबर
 

देशभर में 100 जगहों पर बीएसएनएल और एमटीएनएल देंगे फ्री WiFi सुविधा

इसके लिए यूनियन टूरिज्म मिनिस्ट्री ने इन सरकारी टेलिकॉम कंपनियों से समझौता किया है और 100 जगहों को चिन्हिंत भी कर लिया गया है।

वाई-फाई हॉटस्पॉट सेवा शुरू करेगा ट्राई। (Representative Image)

बीएसएनएल और एमटीएनएल देश के 100 पर्यटन स्थलों पर फ्री-वाईफाई सुविधा देगी। इसके लिए यूनियन टूरिज्म मिनिस्ट्री ने इन सरकारी टेलिकॉम कंपनियों से समझौता किया है। पर्यटन सचिव विनोद जुत्शी ने बताया कि विभिन्न राष्ट्रीय धरोहरों समेत 100 पर्यटन स्थलों को चिन्हिंत कर लिया गया है, जहां अगले छह महीने के अंदर यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बीएसएनएन और एमटीएनएल पर्यटन मंत्रालय के साथ मिलकर 7 साल तक सर्विस मुहैय्या कराएंगे। पहले 3 तीन सालों का खर्च मंत्रालय उठाएगा।

पर्यटन सचिव ने बताया कि हो सकता है फ्री वाईफाई का लाभ शुरुआती कुछ मिनट के लिए लिया जा सके। उसके बाद यूजर्स को इसके लिए चार्ज लगाया जाएगा। हालांकि यह चार्ज कितना होगा इसे लेकर अभी तक फैसला नहीं हुआ है। मंत्रालय देश के कई पर्यटन स्थलों पर यह सुविधा पहले से दे रही है। आंध्र प्रदेश के त्रिमुला मंदिर, बिहार के बोध गया, मध्य प्रदेश के खुजराहो, वाराणसी घाट, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सींकरी और ताजमहल समेज फिलहाल 30 टूरिस्ट प्लेस पर 30 मिनट की फ्री-वाईफाई सर्विस दी जाती है।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

वीडियो में देखिए, वोडॉफोन कस्टमर्स को 1GB डाटा पैक की कीमत में मिलेगा 10 जीबी डाटा

Read Also: 51 रुपए में आइडिया का 1 जीबी 4G डेटा, रिलायंस जियो को मिलेगी टक्कर

विनोद जुत्शी ने कहा कि 30 जगहों पर यह सुविधा पहले से मौजूद है, अगले छह माह में 70 अन्य जगहों पर भी इसे शुरू किया जाएगा, इस तरह कुल 100 स्थलों पर फ्री-वाईफाई सुविधा होगी। इस पहल के जरिए पर्यटकों को सोशल मीडिया पर उसी वक्त फोटो और वीडियोज अपलोड करने में सुविधा होगी। केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा कई बार कह भी चुके हैं कि पर्यटन को लेकर सरकार काफी सजग है, जिससे विदेशी मुद्रा, युवाओं को रोजगार और महिला सशक्तिकरण को लाभ मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App