स्मार्टफोन से भी सस्ती है इस कंपनी की ई-बाइक, एक बार फुल चार्जिंग में कराएगी 25 किलोमीटर तक का सफर

Affordable E-Bike: स्केलिग लाइट नाम की इस ई-बाइक में 210 WH की बैटरी लगी है। इसमें 3 लेवल का पैडल असिस्ट भी दिया गया है। इसकी बैटरी केवल 2.5 घंटे में चार्ज हो जाती है।

Gozero E-Bike, Skellig Lite
गोजीरो की सबसे सस्ती ई-बाइक स्केलिग लाइट। Photo- Company Website

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल का चलन लगातार बढ़ रहा है। इसका फायदा उठाने के लिए कंपनियां भी नए-नए उत्पाद लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में ब्रिटिश कंपनी गोजीरो ने भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक बाइसिकल (ई-बाइक) लॉन्च की है। इस बाइसिकल की कीमत प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन से भी कम है। कंपनी ने इसकी कीमत 19,999 रुपए तक की है।

कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इस ई-बाइक का नाम स्केलिग लाइट है और यह एक बार फुल चार्जिंग के बाद 25 किलोमीटर तक का सफर करा सकती है। इस ई-बाइक में 210 WH की बैटरी और 3 लेवल का पैडल असिस्ट दिया गया है। यह ई-बाइक 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस ई-बाइक में डिस्प्ले कंट्रोल सिस्टम लगा है। इसका निर्माण माइल्ड स्टील से किया गया है। ई-बाइक में 250 वाट की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। 5,999.70 रुपए का भुगतान करके इस ई-बाइक की प्री-बुकिंग की जा सकती है।

कंपनी की अन्य ई-बाइक: इसके अलावा कंपनी स्केलिग और स्केलिग प्रो नाम से भी ई-बाइक की बिक्री करती है। स्केलिग की कीमत 32,499 रुपए है। इस ई-बाइक में 300 WH की बैटरी लगी है और एक बार फुल चार्जिंग में 45 किलोमीटर तक का सफर कराती है। स्केलिग प्रो की कीमत 39,999 रुपए है। इसमें 400 WH की मोटर लगी है। फुल चार्जिंग में इस ई-बाइक की रेंज 70 किलोमीटर तक है। स्केलिंग और स्केलिंग प्रो दोनों में डुअल डिस्क ब्रेक हैं।

कोविड के कारण ई-बाइक का चलन बढ़ा: कोविड के कारण सार्वजनिक वाहनों की उपलब्धता काफी कम हो गई है। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। इसको देखते हुए देश में ई-बाइक का चलन बढ़ा है। खासतौर पर शहरी क्षेत्रों में ई-बाइक का ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है। ई-बाइक के इस्तेमाल से सेहत भी ठीक रहती है।

प्रीमियम ई-बाइक के लिए जानी जाती है गोजीरो: गोजीरो ब्रिटेन की कंपनी है और इलेक्ट्रिक बाइक बनाती है। कंपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए जानी जाती है। कंपनी के उत्पाद अमेजन समेत अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध हैं।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट