ताज़ा खबर
 

Tesla के भारत आने से पहले एलन मस्क की नई तैयारी, लोगों से पूछ रहे ये सवाल

टेस्ला ने इसी साल जनवरी में कंपनी का रजिस्ट्रेशन बेंगलुरु में कराया है। कंपनी ने अब तक ये नहीं बताया कि कब तक भारत में कार लॉन्च करेगी।

टेस्ला का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है (Photo-Reuters)

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिका की कंपनी टेस्ला का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

टेस्ला ने इसी साल जनवरी में कंपनी का रजिस्ट्रेशन बेंगलुरु में कराया है। कंपनी ने अब तक ये नहीं बताया कि कब तक भारत में कार लॉन्च करेगी। हालांकि, टेस्ला के मालिक एलन मस्क ट्वीटर के जरिए वैश्विक स्तर पर एक सवाल पूछ रहे हैं। ये सवाल टेस्ला के पेमेंट से जुड़ा है। आइए जानते हैं पूरे मामले को …

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीटर पर एक सवाल पूछा है। उन्होंने अपने यूजर्स से पूछा है कि क्या Doge पेमेंट को एक्सेप्ट करना चाहते हैं। दरअसल, Doge एक क्रिप्टोकरंसी यानी बिटक्वाइन की तरह वर्चुअल करंसी है। इस क्रिप्टोकरंसी को एलन मस्क का लगातार सपोर्ट मिल रहा है। मस्क ने Doge करंसी के सपोर्ट में फरवरी में कई ट्वीट किए थे। इसके अलावा एक ट्वीट में फोटो पोस्ट की थी तो उसके बाद इस करंसी की कीमत में जबरदस्त उछाल आया।

दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बनाई थी Doge: क्रिप्टोकरंसी Doge के शुरुआत होने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। इसकी शुरुआत दो दोस्तों ने मजाक में की थी, जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी थे। आज यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरंसी में शुमार है। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

स्पेसएक्स के लिए भी इस्तेमाल: इस करंसी को एलन मस्क की एक अन्य कंपनी स्पेसएक्स के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा। हाल ही में मस्क ने बताया था कि 2022 के पहले क्वार्टर में ‘Doge-1 मिशन टू द मून’ लॉन्च होगी। इस मिशन के लिए उनकी कंपनी क्रिप्टोकरंसी Doge को पेमेंट के तौर में स्वीकार करेगी।

बता दें कि क्रिप्टो करंसी किसी मुद्रा का एक डिजिटल रूप है। यह किसी सिक्के या नोट की तरह ठोस रूप में आपकी जेब में नहीं होता है। यह पूरी तरह से ऑनलाइन होती है और व्यापार के रूप में बिना किसी नियमों के इसके ज़रिए व्यापार होता है।

मॉडल 3 की भारत में लॉन्चिंग संभव: ऐसा माना जा रहा है कि भारत में टेस्ला अपने मॉडल 3 के जरिए एंट्री कर सकती है। ये दुनिया की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार में से एक है। हालांकि, कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

टेस्ला ने अब तक ये भी नहीं बताया है कि वह कब तक कार की लॉन्चिंग कर देगी लेकिन भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संके​त दिए थे कि कंपनी इस साल के अंत तक भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक कार उतार देगी।

Next Stories
1 आपके EPF अकाउंट में कितने पैसे होते हैं जमा, सैलरी के हिसाब से समझें कैल्कुलेशन
2 SBI की बीमा कंपनी पर बड़ी कार्रवाई, इस गलती की वजह से लगा 30 लाख का जुर्माना
3 एशिया में बढ़ेगा भारत का दबदबा, चीन के अरबपति को पछाड़ने के करीब गौतम अडानी
ये  पढ़ा क्या?
X