ताज़ा खबर
 

एशिया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, अलीबाबा के जैक मा को छोड़ा पीछे

आरआईएल के शेयर में तेजी का प्रमुख कारण अप्रैल - जून तिमाही परिणाम आने से पहले कंपनी का अपनी आम वार्षिक सभा में नई कारोबारी योजनाओं की घोषणा करना माना जा रहा है।

मुकेश अंबानी (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया में सबसे धनवान शख्सियत बन गए हैं। मुकेश अंबानी ने दौलत के मामले में ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा को पीछे छोड़ दिया है। अभी तक जैक मा के नाम एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज था। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति बढ़कर 44.3 बिलियन डॉलर हो गई है। अंबानी की संपत्ति में यह बढ़त रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जबरदस्त तेजी आने के बाद दर्ज की गई है। रिलांयस इंडस्ट्रीज का शेयर शुक्रवार को 1.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1101 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक मा की संपत्ति गुरुवार को 44 बिलियन डॉलर आंकी गई। एनर्जी सेक्टर से लेकर टेलीकॉम में जबरदस्त तेजी से मुकेश अंबानी की संपत्ति तेजी से बढ़ रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज पेट्रो कारोबार में दमदार प्रदर्शन के साथ ही रिलायंस जियो भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मुकेश अंबानी ने पिछले दिनों कंपनी की 41वीं एजीएम में दावा किया था कि वह अगले सात साल में अपनी ग्रोथ को दोगुनी कर देंगे।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25199 MRP ₹ 31900 -21%
    ₹3750 Cashback

इससे पहले गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार मूल्यांकन शेयर बाजार में गुरुवार को 100 अरब डॉलर (6.88 लाख करोड़) पर पहुंच गया। गुरुवार को कंपनी शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंच गया था। शुक्रवार को भी कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी आई, जिससे निवेशकों को जबरदस्त फायदा पहुंचा। आरआईएल के शेयर में तेजी का प्रमुख कारण अप्रैल – जून तिमाही परिणाम आने से पहले कंपनी का अपनी आम वार्षिक सभा में नई कारोबारी योजनाओं की घोषणा करना माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App