ताज़ा खबर
 

गौतम अडानी की दौलत करीब 5 बिलियन डॉलर डूबी, चीन के अरबपति ने फिर पछाड़ा

गौतम अडानी को दौलत के मामले में चीन के झोंग शानशान ने पछाड़ा है। फोर्ब्स लिस्ट के अनुसार, चीन के झोंग शानशान अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

अडानी को दौलत के मामले में चीन के झोंग शानशान ने पछाड़ा है (Photo-PTI)

अकसर दुनिया के बड़े अरबपतियों की रियल टाइम नेटवर्थ में उतार और चढ़ाव होते रहता है। ये बदलाव अरबपति या उसकी कंपनी से जुड़ी किसी एक खबर की वजह से भी देखने को मिल सकता है। ऐसी ही एक खबर अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी से जुड़ी हुई है। इस खबर की वजह से गौतम अडानी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति के ताज को भी गंवा चुके हैं। आइए जानते हैं पूरी डिटेल.

दरअसल, बीते दिन ऐसी खबर आई कि अडानी ग्रुप की कंपनियों में निवेश करने वाले विदेशी निवेशकों के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड ने तीन विदेशी फंड्स Albula Investment Fund, Cresta Fund और APMS Investment Fund के अकाउंट्स फ्रीज कर दिए हैं।

इस खबर के बाद से ही गौतम अडानी की लिस्टेड कंपनियों के शेयर में बड़ी गिरावट आई। इस वजह से गौतम अडानी को रियल टाइम नेटवर्थ करीब 5 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। यही नहीं, गौतम अडानी दौलतमंद अरबपतियों की सूची में भी अब खिसक गए हैं। एशिया के दूसरे नंबर के ताज को गौतम अडानी एक बार फिर से गंवा चुके हैं।

चीन के अरबपति ने पछाड़ा: गौतम अडानी को दौलत के मामले में चीन के झोंग शानशान ने पछाड़ा है। फोर्ब्स लिस्ट के अनुसार, चीन के झोंग शानशान अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं, गौतम अडानी तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। झोंग शानशान की नेटवर्थ में 2.1 बिलियन डॉलर की गिरावट आई है।

अब शानशान की कुल नेटवर्थ 70 बिलियन डॉलर हो गई है। वहीं, गौतम अडानी की नेटवर्थ 69.5 बिलियन डॉलर है। हालांकि दोनों के बीच मामूली अंतर है। कहने का मतलब ये है कि किसी भी वक्त अडानी एक बार फिर से दूसरे नंबर पर जा सकते हैं।

मुकेश अंबानी शीर्ष पर बरकरार: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर अरबपति बने हुए हैं। मुकेश अंबानी की दौलत 87 बिलियन डॉलर से ज्यादा है और वह दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर हैं। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

Next Stories
1 विरोध के बाद भी भारत के पाम तेल के आयात में बड़ी बढ़त, मई में इतना इजाफा
2 Petrol-Diesel Today, 15 June 2021: इस साल 12 रुपए से ज्‍यादा महंगा हो चुका है पेट्रोल, डीजल की कीमत में 14 रुपए से ज्‍यादा की बढ़ोतरी
3 बासमती : भारत के खिलाफ पाकिस्तान का कमजोर दावा
आज का राशिफल
X