ताज़ा खबर
 

भारत में एंट्री के बीच एलन मस्क का ऐलान, इस काम के लिए देंगे 730 करोड़ रुपये का इनाम

हाल ही में टेस्ला ने पहला ऑफिस बेंगलुरु में रजिस्टर्ड कराया है। ये रजिस्ट्रेशन टेस्ला मोटर इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से है, जिसकी पेरेंट कंपनी टेस्ला मोटर्स एम्सटर्डम है।

Tesla, Tesla ceo, Elon Muskएलन मस्क (Photo-indian express )

कर्नाटक में रजिस्ट्रेशन के साथ ही इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला की भारत में एंट्री हो गई है। इस बीच, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक बड़ा ऐलान किया है।

एलन मस्क ने बेहतरीन कॉर्बन कैप्चर टेक्नोलॉजी के लिए 10 करोड़ डॉलर यानी 730 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है। मस्क ने जल्द ही अन्य डिटेल्स देने की बात ट्विटर पर कही है। एलन मस्क की ओर से यह ऐलान तब किया गया है जब कार्बन उत्सर्जन कटौती पर तेजी से काम किया जा रहा है। कॉर्बन कैप्चर टेक्नोलॉजी का मतलब वायुमंडल में मौजूद कॉर्बन को अवशोषित करने वाली तकनीक से है।

आपको बता दें कि हाल ही में टेस्ला ने पहला ऑफिस बेंगलुरु में रजिस्टर्ड कराया है। ये रजिस्ट्रेशन टेस्ला मोटर इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से है, जिसकी पेरेंट कंपनी टेस्ला मोटर्स एम्सटर्डम है। कंपनी के भारत में वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन निदेशक हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला नए वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार में मॉडल 3 को लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्सः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स बने हुए हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क की कुल संपत्ति 201 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई है। एलन मस्क के बाद दूसरे स्थान पर अमेजन के ओनर जेफ बेजोस हैं। इनकी कुल संपत्ति 193 अरब डॉलर है।

Next Stories
1 SEBI के एक फैसले से बढ़ा मुकेश अंबानी का रुतबा, दौलत में 44 हजार करोड़ रुपये का इजाफा
2 अनिल अंबानी के Reliance Capital की बोर्ड मीटिंग टली, बिकने वाली है कंपनी
3 RBI ने SBI समेत तीन बैंकों के लिए कही बड़ी बात, ग्राहकों को जानना है जरूरी
ये पढ़ा क्या?
X