ताज़ा खबर
 

जीएसटी मंजूरी के लिए बिहार विधानमंडल की विशेष बैठक 16 अगस्त को

हाल में संपन्न बिहार विधान मंडल के मॉनसून सत्र के अंतिम दिन (4 अगस्त) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस विधेयक की तारीफ करते हुए कहा था कि इसके बहुत सारे फायदे हैं।

Author पटना | August 13, 2016 9:17 PM
पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीडिया से बात करते हुए। (पीटीआई फाइल फोटो)

जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक के अनुमोदन के लिए बिहार विधानमंडल का 16 अगस्त को विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके समर्थन की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। बिहार विधानसभा के सचिव राम श्रेष्ठ राय ने आज (शनिवार, 13 अगस्त) बताया कि जीएसटी विधेयक के अनुसमर्थन के लिए सदन के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने आगामी 16 अगस्त को विशेष सत्र बुलाया है। बिहार विधान परिषद द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जीएसटी बिल के अनुसमर्थन के लिए आगामी 16 अगस्त को सदन की विशेष बैठक (183वां सत्र) आहूत की गई है।

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) से संबंधित संविधान (122वां संशोधन) विधेयक-2014 संसद द्वारा पारित किया जा चुका है और इसे देश के 29 राज्यों में से कम से कम आधे राज्यों की विधानसभा द्वारा पारित किया जाना आवश्यक है। बिहार विधानसभा के सचिव ने बताया कि अध्यक्ष ने आगामी मंगलवार (16 अगस्त) को यह विशेष सत्र मुख्यमंत्री के अनुरोध पर बुलाया है। बिहार विधानमंडल में इस विधेयक का पारित होना महज एक औपचारिकता होगी क्योंकि प्रदेश की महागठबंधन सरकार और विपक्षी राजग दोनों इसके पक्ष में हैं।

हाल में संपन्न बिहार विधान मंडल के मॉनसून सत्र के अंतिम दिन (4 अगस्त) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस विधेयक की तारीफ करते हुए कहा था कि इसके बहुत सारे फायदे हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश ने हाल में वित्त मंत्री अरुण जेटली से अपनी मुलाकात के दौरान इस बारे में अपनी राय से उन्हें अवगत कराया था। वह पहले से ही इस बिल का समर्थन करते आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App