ताज़ा खबर
 

गौतम अडानी को बड़ी राहत, इस कंपनी ने ग्रुप की दो यूनिट्स में किया 1100 करोड़ रुपए निवेश

गौतम अडानी बीते सप्‍ताह भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सभी कंपनियों के मार्केट कैप में काफी गिरावट आई है। ऐसे में इनफिनिट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड ने 10 दिन में अडानी समूह की दो कंपनियों में 1100 करोड़ रुपए की खरीदारी की है। यह दो कंपनियां है अडानी ग्रीन और अडानी पोर्ट।

अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी (Photo-Indian Express )

गौतम अडानी का बीता कुछ समय किसी भयानक सपने से कम नहीं रहा है। ग्रुप कंपनियों के शेयरों से अरबों रुपयों की निकासी इस बात का सुबूत है। कुछ कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आ चुकी है। जिसका फायदा दूसरी कंपन‍ियों ने उठाना शुरू कर दिया है। गौतम अडानी के लिए राहत की बात यह है कि इनफिनिट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड ने 10 जून से 19 जून के बीच अडानी समूह की दो फर्मों में 1,100 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

इनफिनिट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड ने लगभग 85 लाख शेयरों में निवेश किया। इस दौरान अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में 122.51 करोड़, 182.51 करोड़, 174.79 करोड़, 180.01 करोड़, 179.82 करोड़ और 169.04 करोड़ रुपए रुपए का निवेश किया। कंपनी ने 19 जून को अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के 126.81 करोड़ रुपए में 19.3 लाख शेयर भी खरीदे। बीएसई के एक नोटिस के अनुसार यह ट्रांजेक्‍शन बाजार खरीद के माध्यम से किया गया है।

दो कंपनियों के शेयरों में आ चुकी है भारी गिरावट : पहले बात अडानी ग्रीन की करें तो बीते एक महीने में 15 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है। आज कंपनी का शेयर 3.51 फीसदी की तेजी के साथ 1105 रुपए पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर अडानी पोर्ट के शेयरों में बीते एक हफ्ते में 7 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 3.26 फीसदी की तेजी के साथ 719 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

पिछला हफ्ता बुरे सपने की तरह : पिछले हफ्ते अडानी समूह के शेयर दबाव में थे, क्योंकि इकोनॉमिक टाइम्स ने रिपोर्ट किया था कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड ने मालिकों के बारे में अपर्याप्त जानकारी के कारण तीन मॉरीशसआधारित फंडों के खातों को फ्रीज कर दिया था। अडानी समूह ने रिपोर्ट को स्पष्ट रूप से गलतकहा और तर्क दिया कि यह जानबूझकर निवेश करने वाले समुदाय को गुमराह करने के लिए किया गया था।

Next Stories
1 एयर इंडिया के विमान पर कब्जे की तैयारी में ब्रिटेन की कंपनी, ये है पूरा मामला
2 सऊदी अरामको-RIL की बातचीत फाइनल स्टेज पर! मुकेश अंबानी की कंपनी के बोर्ड में शामिल होंगे ये शख्स
3 कोविड काल में तीरथ सरकार ने दी पर्यटन उद्योग को 29 करोड़ रुपये की संजीवनी
ये पढ़ा क्या?
X