लंदन में सेटल हैं एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल के दामाद, जानिए क्या है कारोबार

ईशा मित्तल की शादी शरण पसरीचा से हुई है। ईशा लंदन में रहती हैं और अपने पति के कारोबार में हाथ बंटाती हैं।

isha bharti, sunil mittal
ईशा मित्तल की शादी शरण पसरीचा से हुई है।

देश के टेलीकॉम इंडस्ट्री के चर्चित कंपनियों की बात होती है तो रिलायंस जियो के अलावा भारती एयरटेल और वोडफोन आइडिया का नाम भी आता है। रिलायंस जियो को एयरटेल से कड़ी टक्कर मिलती है।

एयरटेल के मुखिया सुनील भारती मित्तल अकसर अपने कारोबारी फैसलों और बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं। सुनील मित्तल के निजी जिंदगी की कम ही चर्चा होती है। खासतौर पर उनकी बेटी ईशा मित्तल पसरीचा अकसर चर्चा से परे ही रहती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि ईशा के पति यानी सुनील मित्तल के दामाद क्या करते हैं।

क्या करते हैं सुनील मित्तल के दामाद: ईशा मित्तल की शादी शरण पसरीचा से हुई है। ईशा लंदन में रहती हैं और अपने पति के कारोबार में हाथ बंटाती हैं। शरण पसरीचा का लंदन में होटल का कारोबार है। इसे वह Ennismore ग्रुप के नाम से चलाते हैं। वह इसके सीईओ के तौर पर जिम्मेदारी संभालते हैं। बचपन में पसरीचा के परिवार की आर्थिक सेहत ठीक नहीं थी। होटल इंडस्ट्री में आने से पहले पसरीचा ने कारोबारी दुनिया में जमने के कई प्रयास किए थे, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिल पाई थी। आज वह बड़ी होटल चेन के मालिक हैं।

2009 में हुई थी शादी: आपको बता दें कि साल 2009 में दिल्ली के फाइव स्टार होटल से एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल की बेटी ईशा की शादी हुई थी। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

इस शादी में पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन सीएम उमर अब्दुल्ला समेत राजनीतिक, सामाजिक और फिल्म जगत की तमाम हस्तियां मौजूद थीं। ईशा मित्तल के अलावा सुनील मित्तल के दो बेटे भी हैं, जिनके नाम श्रविण मित्तल और कविन मित्तल हैं।(ये पढ़ें-जब जेपी ग्रुप से अचानक टूट गई अनिल अंबानी के कंपनी की डील, बताई थी ये वजह)

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट