ताज़ा खबर
 

स्कूटी खरीदनी है तो इन गाड़ियों पर लगाएं दांव, ज्यादा माइलेज से होगी बड़ी बचत, जानें- फीचर्स और रेट

दुपहिया वाहन के तौर पर स्कूटी प्रचलन बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। ड्राइविंग में आसान होने औऱ राइड में कम्फर्टेबल होने के चलते इसकी डिमांड तेजी से बढ़ी है। यही नहीं अब मार्केट में कई स्कूटी भी मौजूद हैं, जिनका माइलेज काफी शानदार है।

tvs jupiter scootyमाइलेज के मामले में शानदार हैं ये स्कूटी

दुपहिया वाहन के तौर पर स्कूटी प्रचलन बीते कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है। ड्राइविंग में आसान होने औऱ राइड में कम्फर्टेबल होने के चलते इसकी डिमांड तेजी से बढ़ी है। यही नहीं अब मार्केट में कई स्कूटी भी मौजूद हैं, जिनका माइलेज काफी शानदार है और उनका बजट भी बहुत ज्यादा नहीं है। आइए जानते हैं, माइलेज के मामले में कौन सी स्कूटी हैं बेहतर और क्या है उनका बजट…

TVS Scooty Pep Plus: यदि आप अच्छे माइलेज वाली स्कूटी लेना चाहते हैं तो TVS Scooty Pep Plus आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है। यह स्कूटी देश की सबसे पुरानी स्कूटीज में से एक है। कंपनी ने हाल ही में इसकी लॉन्चिंग के 25वें साल का सेलिब्रेशन किया था। यह स्कूटी 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इसकी एक्सशोरूम कीमत करीब 53,000 रुपये है। ऐसे युवाओं के लिए यह अच्छा विकल्प है, जिन्होंने हाल ही में ड्राइविंग सीखी है। लाइटवेट होने के चलते इसे ड्राइव करना बेहद आसान है।

होंडा ऐक्टिवा 6जी: होंडा ने हाल ही में अपनी इस न्य़ू जनरेशन स्कूटी को लॉन्च किया है। यह स्कूटी दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है, स्टैंडर्ड और डीलक्स। यदि आप इस स्कूटी को खरीदना चाहते हैं तो इसका ऑन रोड प्राइस 65,892 रुपये है। यह गाड़ी 55 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है। एसीजी साइलेंट स्टार्टर मोटर, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, डबल लि़ड एक्सटर्नल फ्यूल और 18 लीटर अंडरसीट स्टोरेज स्पेस के साथ यह स्कूटी शानदार है।

टीवीएस Jupiter भी है माइलेज में जोरदार: यह 109 सीसी की स्कूटी है जो होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देता है और बाजार में उपलब्ध अन्य स्कूटरों की तुलना में बेहतर मूल्य पर उपलब्ध है। यह स्कूटर 3 वेरिएंट में है, जो 13 आकर्षक रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसका इंजन 7.4 bhp पीक पावर जनरेट करने में सक्षम है। TVS जुपिटर स्कूटर की कीमत एक्स-शोरूम कीमत 63,102 रुपये से लेकर 69,602 रूपये तक है और 62 kmpl का माइलेज देता है।

Hero Pleasure Plus 110: यह स्कूटी कंपनी ने 2019 में लॉन्च की गई थी और फिर कंपनी ने जनवरी, 2020 में इसे बीएस 6 मानकों को अनुरूप अपडेट किया था। 53 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने वाली यह स्कूटी काफी शानदार अनुभव देती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम किसान योजना की आने वाली है 7वीं किस्त, स्कीम में हुए हैं ये अहम बदलाव, रजिस्ट्रेशन से पहले जानें जरूरी बातें
2 7th Pay Commission: अब इन सरकारी कंपनियों के कर्मचारियों के बढ़े हुए डीए पर भी लगी रोक, जानें- कब तक रहेगी लागू
3 कोरोना काल में गईं 40 लाख संगठित नौकरियां, दोबारा रोजगार के लिए EPFO सब्सिडी का फायदा देगी केंद्र सरकार
यह पढ़ा क्या?
X