ताज़ा खबर
 

बैंक जाने से पहले ध्यान दें, कोरोना के संकट के बीच होंगे सिर्फ ये जरूरी काम, जानें- किन कामों पर लगी रोक

Coronavirus update: इस बीच आप बैंको से नया लोन लेना चाहते हैं, मौजूदा लोन की शर्तों में किसी तरह के बदलाव के लिए बात करना चाहते हैं तो फिर ऐसे काम नहीं हो सकेंगे।

bank transactionsबेहद जरूरी न हो तो बैंक जाने से बचें, एसोसिएशन ने की अपील

Coronavirus update: कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए देश के तमाम शहरों में लॉकडाउन के बीच यदि आप बैंक जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। रविवार को देश भर में जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को बैंक खुले हैं और अगले कई दिनों तक काम करेंगे। हालांकि बैंक जाने से पहले यह ध्यान देना जरूरी है कि बैंकों में कई काम नहीं होंगे। बैंकों में सिर्फ बेसिक पेमेंट, अमाउंट ट्रांसफर, चेक क्लियरेंस, डिपॉजिट, कैश निकासी जैसे बेहद अहम काम ही होंगे। यदि इस बीच आप बैंको से नया लोन लेना चाहते हैं, मौजूदा लोन की शर्तों में किसी तरह के बदलाव के लिए बात करना चाहते हैं तो फिर ऐसे काम नहीं हो सकेंगे।

दरअसल बैंकों ने जरूरी स्टाफ को ही शाखाओं पर आने के लिए कहा है। ऐसे में सिर्फ जरूरी काम ही किए जा रहे हैं। इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने ग्राहकों से अपील करते हुए कहा है, ‘हम अपने सभी ग्राहकों से आग्रह करते हैं कि वे हमारा सहयोग करें क्योंकि इस समय गैर-जरूरी सेवाओं को स्थगित किया गया है।’

बैंकों की अपील, बेहद जरूरी हो तभी आएं: एसोसिएशन ने कहा कि हम अपने मूल्यवान ग्राहकों को जरूरी बैंकिंग सेवाएं लगातार मुहैया करा रहे हैं। हालांकि हमारी अपील है कि शाखाओं में तभी आएं, जब बेहद जरूरी काम हो। हमारे कर्मचारी भी आपकी तरह ही चुनौती का सामना कर रहे हैं और हम आपसे ऐसी स्थिति में मदद की मांग करते हैं।

जानें, क्या कोरोना से निपटने का बैंकों का प्लान: दरअसल आरबीआई और बैंकों ने कोरोना से निपटने के लिए जो प्लान तैयार किया है, उसमें गैर-जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों को छुट्टी दी गई है, जबकि अन्य जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों शाखाओं पर बुलाया जा रहा है। हालांकि उनकी संख्या भी कम की गई है और रोटेशनल आधार पर बैंक शाखाओं में बुलाया जा रहा है। इंडसइंड बैंक के सीईओ रमेश सोबती ने कहा कि कार्य स्थलों को बांट दिया गया है और लोग घरों से ही काम कर रहे हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories