ताज़ा खबर
 

शनिवार से पहले निपटा लें बैंक के अर्जेंट काम, वरना करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना

त्योहारी मौसम के कारण यह सप्ताहांत लंबा रहने वाला है। बैंकों के जरूरी काम शुक्रवार तक निपटा लें क्योंकि शनिवार से बैंक लगातार पांच दिन बंद रहेंगे।

Author नई दिल्ली | October 7, 2016 06:26 am
भारतीय स्टेट बैंक (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया)

अगर आपका कोई भी काम अटका हुआ तो शुक्रवार तक कर लीजिए, क्योंकि इसके बाद बैंक काफी लंबे समय के लिए बंद होने वाले हैं। जी हां, त्योहारी मौसम के कारण यह सप्ताह लंबा रहने वाला है। बैंकों के जरूरी काम शुक्रवार तक निपटा लें क्योंकि शनिवार से बैंक लगातार पांच दिन बंद रहेंगे। महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण 08 अक्टूबर को बैंक बंद रहगा। रविवार को सामान्य साप्ताहिक अवकाश है। 10 अक्तूबर को रामनवमी के मौके कई राज्यों में छुट्टी रहती है। 11 अक्तूबर को विजया दशमी और 12 अक्तूबर को मुहर्रम के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस वजह से लोगों को एटीएम से पैसे निकालने में भी दिक्कत हो सकती है। हालांकि नकद रहित भुगतान के विकल्प व इंटरनेट बैंकिंग के कारण परेशानी कुछ हद तक कम हो सकती है।

वहीं 30 और 31 अक्टूबर को बैंक में दिवाली की छुट्टी है। मंथ के रविवार व चौथा शनिवार को जोड़कर बैंक कुल 11 दिनों के लिए बंद रहेंगे। ऐसे में अगर आपने दिवाली पर नई कार या घर खरीदने का मूड बनाया है और बैंक से लोन लेना चाहते हैं, तो आप इसे जल्दी ही निपटा लें। वहीं बैंकों में छुट्टी के चलते सबसे ज्यादा मुश्किल चेक के क्लीयरेंस को लेकर आ सकती है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App