ताज़ा खबर
 

बैंक का काम है बाकी, तो पूरा कर ले इसी महीने..

वित्त वर्ष 2014-15 के अंतिम माह मार्च के अंत में जहां विभिन्न प्रकार के कर जमा करने के लिए बैंकों में भारी भीड़ उमड़ रही है, वहीं अप्रैल के शुरुआती दिनों में बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे। बैंक 28 मार्च को रामनवमी व 29 मार्च को रविवार के कारण बंद रहेंगे। 30, 31 मार्च […]

Author Published on: March 27, 2015 11:12 AM

वित्त वर्ष 2014-15 के अंतिम माह मार्च के अंत में जहां विभिन्न प्रकार के कर जमा करने के लिए बैंकों में भारी भीड़ उमड़ रही है, वहीं अप्रैल के शुरुआती दिनों में बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे।

बैंक 28 मार्च को रामनवमी व 29 मार्च को रविवार के कारण बंद रहेंगे। 30, 31 मार्च को पूरे दिन व चार अप्रैल को शनिवार होने के कारण बैंक में दोपहर एक बजे तक ही आम कामकाज होगा, इसीलिए बैंक से संबंधित कामकाज इसी हफ्ते निपटा लें, अन्यथा लंबा इंतजार करना होगा।

बैंक सूत्रों के अनुसार, एक अप्रैल को वार्षिक लेखाबंदी अकाउंट क्लोजिंग के कारण बैंकों में छुप्ती रहेगी। इसके अगले दिन 2 अप्रैल को कई राज्यों में महावीर जयंती की छुट्टी होगी, जबकि तीन अप्रैल को गुड फ्राइडे है। शनिवार को बैंकों में आधे दिन ही काम होगा और 5 अप्रैल (रविवार) को सप्ताहांत की नियमित छुप्ती रहेगी।

इस प्रकार महीने के पहले पांच दिन बैंकों में लगभग कोई कामकाज नहीं होगा। भारतीय बैंक संघ के अनुसार उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक व महाराष्ट्र में एक से तीन अप्रैल तक लगातार छुप्ती होगी जबकि अन्य राज्यों में अंतर रह सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories