ताज़ा खबर
 

6 दिन फिर बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम, 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक इन वजहों से रहेगी छुट्टियां

बैंकों के विलय के विरोध में बैंकों के अधिकारियों के संगठन की ओर से 26 और 27 सितंबर को हड़ताल का ऐलान किया गया है। 26 सितंबर से लेकर दो अक्टूबर तक 6 दिन बैंक बंद रहेंगे।

strikeबैंकों हड़ताल फोटो सोर्स- जनसत्ता

अगर आपका बैंक से जुड़ा हुआ कोई भी काम हो तो उसे 25 सितंबर तक पूरा करने का प्रयास करें। दरअसल 26 सितंबर से लेकर दो अक्टूबर तक 6 दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंक कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की वजह से 26 और 27 सितंबर को बैंक रहेंगे। वहीं 28 और 29 सितंबर को शनिवार व रविवार को छुट्टी होने की वजह से बैंक रहेंगे।वहीं 30 सितंबर को बैंक की हाफ इयरली क्लोजिंग होने की वजह से कामकाज और नकद संबंधी लेनदन नहीं हो सकेगा। इस तरह इस हफ्ते लगातार बैंक चार दिनो तक बंद रहेंगे।

सात दिनों के भीतर केवल एक दिन ही होगा कामः बता दें कि बैंकों के विलय के विरोध में चार बैंकों के अधिकारियों के संगठन की ओर से  हड़ताल का ऐलान किया गया है। 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सात दिनों के भीतर केवल एक ही दिन बैंक से जुड़े काम हो सकेंगे। इस तरह देखा जाए 3 अक्टूबर से ही बैंकों में सामान्य रूप से परिचालन हो सकेगा।
National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

ये सेवाएं हो सकती है प्रभावितः ऑल इंडिया बैंकिंग असोसिएशन के महासचिव कुमार अरविंद ने कहा कि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े इसलिए बेहतर होगा कि वे 25 सितंबर से पहले बैंक संबंधी अपने काम निपटा लें। जानकारी के मुताबिक बैंकिग से जुड़े कामों के अलावा चेक क्लियरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस और एटीएम की सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

हो सकती है पैसों की किल्लतः ऑल इंडिया बैंकिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव ने कहा कि बैंक हड़ताल और बीच में पड़ने वाले छुट्टियों की वजह बैकिंग समेत एटीएम में ग्राहकों को पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। बता दें 29 सितंबर से दुर्गा पूजा का त्योहार शुरू हो रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों को मिला दशहरा गिफ्ट, सातवां वेतन आयोग लागू, बढ़ जाएगी सैलरी, दो साल का एरियर भी मिलेगा
2 Reliance Jio पर अनोखा आरोप, Airtel और Vodafone यूजर्स को कॉल बैक करवा कमा रहा पैसे!
3 खतरे में मोदी का 5 ट्रिलियन डॉलर इंडियन इकॉनमी का सपना! जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X