सस्ता हो गया होम लोन और व्हीकल लोन, अब इस बैंक ने भी घटा दिया ब्याज

फेस्टिव सीजन में कई बैंक पहले से सस्ता लोन दे रहे हैं। अब बैंक ऑफ इंडिया ने भी होम लोन और व्हीकल लोन पर ब्याज दरें घटा दी हैं। बैंक ने प्रोसेसिंग शुल्क से भी ग्राहकों को राहत दी है।

Bank Of India Loan
फेस्टिव सीजन में कई बैंक लोन पर ऑफर दे रहे हैं। (Express Photo)

फेस्टिव सीजन (Festive Season) में बैंक पर्सनल लोन (Personal Loan) से लेकर होम लोन (Home Loan) और व्हीकल लोन (Vehicle Loan) तक पर ऑफर दे रहे हैं। अब इस कड़ी में सरकारी बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) का भी नाम जुड़ गया है। बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन और व्हीकल लोन को 0.50 प्रतिशत तक सस्ता कर दिया है।

0.50 प्रतिशत तक सस्ते हो गए लोन

बैंक ने 17 अक्टूबर को एक बयान में कहा कि उसने होम लोन का ब्याज 0.35 प्रतिशत और व्हीकल लोन का ब्याज 0.50 प्रतिशत तक कम किया है। अब बैंक के होम लोन 6.85 प्रतिशत के बजाय 6.50 प्रतिशत से शुरू हो रहे हैं। इसी तरह बैंक ऑफ इंडिया के व्हीकल लोन अब 7.35 प्रतिशत के बजाय 6.85 प्रतिशत के शुरुआती ब्याज पर उपलब्ध हैं।

ये ग्राहक उठा सकेंगे सस्ते लोन का लाभ

बैंक का यह ऑफर सीमित समय के लिए है। बैंक ऑफ इंडिया के ये सस्ते लोन 18 अक्टूबर से 31 दिसंबर 2021 तक के लिए वैध हैं। कम ब्याज दर का लाभ उन ग्राहकों को मिलेगा, जो नया लोन लेने के लिए आवेदन करेंगे। इसके अलावा किसी अन्य बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले ग्राहक भी कम ब्याज दर का लाभ उठा सकेंगे।

प्रोसेसिंग फी से भी राहत

बैंक ने ब्याज दर कम करने के अलावा ग्राहकों को एक अन्य छूट की भी पेशकश की है। बैंक ने होम लोन और व्हीकल लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क (Processing Fee) भी माफ कर दिया है। यह छूट भी 18 अक्टूबर से उपलब्ध होगी और इस साल के अंत तक लागू रहेगी।

इतनी हो गई ईएमआई

बैंक ने ट्विटर पर ऑफर के डिटेल्स शेयर करते हुए बताया कि ब्याज कम होने से ग्राहकों पर ईएमआई (EMI) का कम बोझ पड़ेगा। व्हीकल लोन के मामले में ईएमआई प्रति लाख 1502 रुपये से शुरू है। होम लोन पर शुरुआती ईएमआई एक लाख के लिए 632 रुपये है।

इसे भी पढ़ें: गलत अकाउंट में चले जाएं पैसे तो ऐसे करें रिकवर, जानें पूरा प्रोसेस

ये बैंक भी दे रहे ऑफर

बैंक ऑफ इंडिया से पहले भी कई बैंक फेस्टिव सीजन में ऑफर पेश कर चुके हैं। भारतीय स्टेट बैंक (SBI), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), एचएसबीसी (HSBC), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda), केनरा बैंक (Canara Bank) और यस बैंक (Yes Bank) होम लोन पर ब्याज दर में डिस्काउंट दे रहे हैं। इनमें से कई बैंकों ने प्रोसेसिंग शुल्क भी हटा दिया है।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रुपया शुरूआती कारोबार में 25 पैसे लुढ़काRupees Vs Dollars
अपडेट