ताज़ा खबर
 

दूसरी मोबाइल सर्विस का इस्तेमाल करें बंद, Jio में करो पोर्ट: रिलायंस ने अपने स्टाफ को बोला

मुकेश अंबानी के अधिकार क्षेत्र वाली रिलायंस जीयो ने पिछले साल दिसंबर में अपनी टेस्ट सेवा शुरू की थी। हालांकि कॉमर्शियल लॉन्च की तिथि अभी तक घोषित नहीं हुई है।

Author नई दिल्ली | August 22, 2016 7:47 PM
रिलायंस जियो ने 4जी सुविधा को ट्रायल को आम लोगों के लिए जारी कर दिया है। (Photo: PTI)

मुकेश अंबानी के अधिकार क्षेत्र वाली रिलायंस जीयो ने पिछले साल दिसंबर में अपनी टेस्ट सेवा शुरू की थी। हालांकि कॉमर्शियल लॉन्च की तिथि अभी तक घोषित नहीं हुई है। भारत के सबसे बड़े समूह रिलायंस ने अपनी 40 हजार कर्मचारियों को एयरटेल, वोडाफोन की टेलीकॉम सेवाएं को बंद करने के लिए कहा है। साथ ही इसकी जगह पर रिलायंस जीयो के 4जी नेटवर्क में पोर्ट करने को कहा।

आरआईएल ने दूसरी नेटवर्क की सेवाएं ले रहे कर्मचारियों को अपना नंबर जीयो में पोर्ट कराने के लिए कहा है। आरआईएल के एचआर डिपार्टमेंट ने अपने सभी कर्मचारियों को लिखा है कि हमें बताते हुए खुशी हो रही है हम अपने सभी कॉर्पोरे्ट क्नेकशंस को रिलायंस में स्विच कर रहे हैं। साथ ही कर्मचारियों को भी एमएनपी (MNP) के जरिए अपने नंबर को रिलायंस जीयो में पोर्ट करने के लिए कहा है। मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के जरिए आप बिना अपना नंबर बदले एक सर्विस प्रोवाइडर से दूसरे सर्विस प्रोवाइडर में स्विच कर सकते हैं। इस पूरी प्रक्रिया में सात दिन का समय लगता है।

कंपनी अब तक अपने सभी कर्मचारियों के लिये एयरटेल और वोडाफोन जैसे प्रमुख दूरसंचार प्रदाताओं के विभिन्न प्लान लेती रही है। फिलहाल रिलायंस जीयो सिम सिर्फ अपने कर्मचारियों के लिए थी, बाद में इसे रिलांयस लाइफ- ब्रांड स्मार्टफोन्स के साथ लॉन्च किया गया। अब रिलायंस जीयो सैमसंग और एलजी के स्मार्टफोन्स के साथ रिलायंस डिजीटल स्टोर पर भी मिलेगा। अभी रिलायंस के 1.5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App