ताज़ा खबर
 

लॉन्च हुई नई पल्सर 180cc, कीमत 1.01 लाख रुपए; जानिए बाइक में क्या है खास

नए अवतार में स्पोर्टी स्प्लिट सीट्स, ब्लैक एलॉय व्हील और एक ‘इन्फिनिटी’ एलईडी टेल लैम्प दिए गए हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: February 23, 2021 10:44 PM
national news india newsइसके साथ ही इसमें फ्रंट सस्पेंशन में टेलिस्कोपिक एंटी फ्रिक्शन बुश के साथ 5-स्पीड ट्रान्समिशन गियर बॉक्स और रियर सस्पेंशन में एक 5-वे एडजस्टेबल नाइट्रॉक्स शॉक एब्सॉर्बर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। (Bajaj Auto)

भारत में सबसे लोकप्रिय एंट्री-स्पोर्ट मोटरसाइकल ब्रांड के लाइनअप को बढ़ाते हुए बजाज ऑटो ने नई पल्सर 180 लॉन्च की है। बोल्ड डिकैल डिजाइन और ऑटो हेडलैम्प ऑन (एएचओ) सहित ट्विन पायलट लैम्प्स के साथ पल्सर 180 डिज़ाइन का एक स्टाइलिश लुक है जिसने देश में 150सीसी+ सेगमेंट में एक बाइक क्रांति की
शुरुआत की।

नए अवतार में स्पोर्टी स्प्लिट सीट्स, ब्लैक एलॉय व्हील और एक ‘इन्फिनिटी’ एलईडी टेल लैम्प दिए गए हैं। यह मोटरसाइकल एक 4-स्ट्रोक एसओएचसी-2-वाल्व एयर कूल्ड बीएसVI कम्प्लाएंट डीटीएस-आई-एफआई इंजिन से लैस है। यह 14.52 एनएम (6500 आरपीएम स्पीड पर) का पीक टॉर्क और 8500 आरपीएम पर 12.52 केडबल्यू पॉवर डिलीवर करता है।

इसके साथ ही इसमें फ्रंट सस्पेंशन में टेलिस्कोपिक एंटी फ्रिक्शन बुश के साथ 5-स्पीड ट्रान्समिशन गियर बॉक्स और रियर सस्पेंशन में एक 5-वे एडजस्टेबल नाइट्रॉक्स शॉक एब्सॉर्बर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई पल्सर 180 तेजी से बढ़ रह उन ग्राहकों के सेगमेंट की जरुरतों को पूरा करती है जो प्रीमियम क्वॉलिटी, आधुनिक अंतरराष्ट्रीय स्टाइल और वर्ल्ड क्लास परफॉर्मेंस की मांग करते हैं।

वर्तमान में स्पोर्ट्स बाइकिंग सेगमेंट का 20% हिस्सा 180-200 सीसी मोटरसाइकल द्वारा पूरा किया जाता है और नई पल्सर 180 उन ग्राहकों को अपना लक्ष्य बनाएगी जो ऐसा स्पोर्ट्स वेहिकल चाहते हैं जो टेक्नोलॉजी और परफॉर्मेंस में सर्वश्रेष्ठ पेश करती हो और इस प्रकार नई पल्सर 180 भारत में इस सेगमेंट में अपना अव्वल स्थान मज़बूत करेगी जिसे पिछले 20 सालों से कोई चुनौती नहीं दे पाया है। 2021 की पल्सर 180 भारत में बजाज ऑटो के सभी अधिकृत डीलरशिप में रु. 1,07,904 /- (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत में उपलब्ध रहेगी।

Next Stories
1 PMAY-U स्कीम: 56 हजार से ज्यादा घरों का होगा निर्माण, मोदी सरकार ने दी मंजूरी
2 दबदबा बढ़ाने के लिए Airtel का बड़ा दांव, Reliance Jio को मिलेगी कड़ी टक्कर
3 कोरोनिल विवाद के बीच रॉकेट बन गई रामदेव की ये कंपनी, सिर्फ दो दिन 2 हजार करोड़ का फायदा
ये पढ़ा क्या?
X