ताज़ा खबर
 

‘मासिक भुगतान करो नहीं तो नहीं देंगे ईंधन’, Air India को तेल कंपनियों का खुला अल्टीमेटम

Indian Oil, Bharat Petroleum और Hindustan Petroleum ने Air India इस बाबत चिट्ठी लिखी है। पत्र के जरिए कहा गया है, ‘‘एकमुश्त मासिक भुगतान न होने के कारण बकाए (ईंधन का बचा हुआ बिल) में कमी नहीं आई है।’’

Author नई दिल्ली | Updated: October 10, 2019 10:42 PM
air indiaप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Air India की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गुरुवार (10 अक्टूबर, 2019) को सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने कंपनी को खुला अल्टीमेटम दे डाला। उन्होंने दो टूक कहा कि एयर इंडिया 18 अक्टूबर तक महीने का एकमुश्त भुगतान करे। अगर वह ऐसा नहीं करेगी, तब तेल कंपनियां उसे छह घरेलू हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति रोक देंगी।

Indian Oil, Bharat Petroleum और Hindustan Petroleum ने Air India इस बाबत चिट्ठी लिखी है। पत्र के जरिए कहा गया है, ‘‘एकमुश्त मासिक भुगतान न होने के कारण बकाए (ईंधन का बचा हुआ बिल) में कमी नहीं आई है।’’ तीनों तेल कंपनियां पहले बता चुकी हैं कि एअर इंडिया पर उनका 5,000 करोड़ रुपए का ईंधन भुगतान बकाया है, जिसमें से कुछ बकाया आठ महीने पुराना हो चुका है।

Indian Oil, Bharat Petroleum और Hindustan Petroleum ने 22 अगस्त को कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विशाखापत्तनम हवाईअड्डों पर एयर इंडिया को ईंधन आपूर्ति रोक दी थी। यही वजह थी कि एयर इंडिया का भुगतान में चूक करना है।

हालांकि, नागर विमानन मंत्रालय के दखल पर उन्होंने यह आपूर्ति सात सितंबर को दोबारा शुरू कर दी थी। पर अब कंपनियों ने पत्र में कहा है कि मासिक आधार पर एकमुश्त भुगतान ना करने पर वह 18 अक्टूबर से एयर इंडिया की ईंधन आपूर्ति बंद कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धोखाधड़ी केस में Ranbaxy के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह समेत 4 अरेस्ट
2 बिजली वितरण कंपनियों पर 73 हजार करोड़ रुपये का कर्ज! स्पेशल लोन देने की तैयारी में मोदी सरकार
3 PMC Scam: खफा बैंक ग्राहकों से मिलीं FM निर्मला सीतारमण, बोलीं- बिल लाएगी नरेंद्र मोदी सरकार
यह पढ़ा क्या?
X