ताज़ा खबर
 

कोरोना काल में ‘गरीब’ हुए पतंजलि के MD आचार्य बालकृष्ण! दौलत में आई बड़ी गिरावट

Patanjali MD, Patanjali news, Acharya Balkrishna networth: कोरोना काल में वर्ष 2020 के दौरान भारत में 40 उद्यमी अरबपतियों की सूची में जुड़ गए। इन्हें मिलाकर भारत के कुल 177 लोग अरबपतियों की सूची में शामिल हो गये।

Patanjali MD, Patanjali MD Acharya balkrishna, Patanjali newsआचार्य बालकृष्ण की संपत्ति 3.6 अरब डॉलर रह गई। (Photo-indian express )

Patanjali MD, Patanjali MD Acharya Balkrishna Networth : कोरोना काल में वर्ष 2020 के दौरान पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर की संपत्ति में बड़ी गिरावट आई है।

दुनिया के धनी लोगों की हुरुन ग्लोबल की सूची के मुताबिक आचार्य बालकृष्ण की संपत्ति इस दौरान 32 प्रतिशत घटकर 3.6 अरब डॉलर रह गई। ये गिरावट ऐसे समय में आई है जब कोरोना के खिलाफ दवा को लेकर पतंजलि आक्रामक नजर आ रही है। वहीं, पतंजलि के दावों पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

कोरोनिल को लेकर चल रहा विवाद: दरअसल, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पतंजलि आयुर्वेद काफी सक्रिय है। पतंजलि ने बीते साल जून महीने में कोरोनिल को लॉन्च किया था। इस दवा को लेकर विवाद हुआ तब इसे इम्यूनिटी बूस्टर के तौर पर प्रचारित किया गया। बीते फरवरी महीने में एक बार फिर कोरोनिल चर्चा में आ गई, जब बीते 19 फरवरी को योग गुरू स्वामी रामदेव ने एक रिसर्च पेपर लॉन्च किया था।

रामदेव ने कहा था कि कोरोनिल को आयुष मंत्रालय से सर्टिफिकेट मिल चुका है। जो कि कोविड के इलाज में मददगार है। एक बयान में पतंजलि ने कहा,: “कोरोनिल को सर्टिफिकेट ऑफ फार्मासुटिकल प्रोडक्ट मिल चुका है।” हालांकि, इसके बाद डब्ल्यूएचओ ने साफ किया कि उसने COVID -19 के उपचार के लिए किसी भी पारंपरिक दवा को प्रमाणित नहीं किया है।

40 उद्यमी अरबपतियों की सूची में जुड़ गए: बता दें कि कोरोना काल में वर्ष 2020 के दौरान भारत में 40 उद्यमी अरबपतियों की सूची में जुड़ गए। इन्हें मिलाकर भारत के कुल 177 लोग अरबपतियों की सूची में शामिल हो गये।

हुरुन ग्लोबल की इस सूची में कहा गया है कि वर्ष 2020 में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में रही भारत में 40 लोग अरबपतियों की सूची में पहुंच गये। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी लगातार सबसे अमीर भारतीय बने हुये हैं। उनकी संपत्ति 24 प्रतिशत बढ़कर 83 अरब डॉलर पर पहुंच गई।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी की रिलायंस ने लिया ये बड़ा फैसला, बढ़ेगी एलन मस्क की टेंशन!
2 सरकार बेच रही शिपिंग कॉरपोरेशन की हिस्सेदारी, खरीदने वालों की रेस में ब्रिटेन की कंपनी भी शामिल
3 भारत-चीन कारोबार : तनाव के दौर में कैसे बढ़ गई चीनी भागीदारी
कोरोना LIVE:
X