ताज़ा खबर
 

रामदेव के कंपनी की बोर्ड मीटिंग 29 जून को तय, होने वाला है ये ऐलान

रुचि सोया की ओर से बीएसई को दी गई सूचना में कहा गया है कि निदेशक मंडल की बैठक 29 जून को निर्धारित है।

रुचि सोया के निदेशक मंडल की बैठक होने वाली है

योगगुरु रामदेव की कंपनी रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के लिए 29 जून का दिन काफी अहम होने वाला है। दरअसल, इस दिन रुचि सोया के निदेशक मंडल की बैठक होने वाली है।

निदेशक मंडल की बैठक 29 जून को: रुचि सोया की ओर से बीएसई को दी गई सूचना में कहा गया है कि निदेशक मंडल की बैठक 29 जून को निर्धारित है। इस बैठक में अन्य बातों के साथ, 31 मार्च को समाप्त तिमाही और वित्त वर्ष के कंपनी के नतीजों के बारे में जानकारी दी जाएगी। बता दें कि बीते वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में रुचि सोया इंडस्ट्रीज का मुनाफा 227.44 करोड़ रुपये रहा। कंपनी की कुल आय इस तिमाही में 4,475.6 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले 2019-20 की तीसरी तिमाही में 3,725.66 करोड़ रुपये थी।

बोर्ड डायरेक्टर्स में कौन-कौन शामिल: रुचि सोया के बोर्ड में आचार्य बालकृष्ण बतौर चेयरमैन हैं। वहीं, योगगुरु रामदेव नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और राम भरत मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। आपको यहां बता दें कि कंपनी के निदेशक मंडल की 19 अगस्त, 2020 को हुई बैठक में राम भरत को 17 दिसंबर, 2022 तक के लिए प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। इसके अलावा डॉक्टर गिरिश आहूजा, तजेंद्र मोहन भसीन के अलावा ज्ञान सुधा मिश्रा स्वतंत्र निदेशक के तौर पर बोर्ड में शामिल हैं।

शेयर बाजार में रुचि सोया: नए वित्त वर्ष की पहली तिमाही में रुचि सोया के शेयर को बूस्ट मिला है। बीते वित्त वर्ष के आखिरी महीनों में रुचि सोया का जो शेयर 700 रुपये से भी कम था, वो अब 1200 रुपये के स्तर को पार कर चुका है। वहीं, मार्केट कैपिटल की बात करें तो 17 से 18 हजार करोड़ रुपये के स्तर पर था, जो अब 35 हजार करोड़ रुपये को भी पार कर चुका है।

बता दें कि साल 2019 में पतंजलि आयुर्वेद ने 4,350 करोड़ रुपये में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था। इस कंपनी को खरीदने की रेस में अडानी समूह भी शामिल था लेकिन बाद में पीछे हटने का फैसला लिया।

Next Stories
1 अगले 10 साल में मुकेश अंबानी में बन सकते हैं रिटेल किंग, 10 गुना प्रॉफ‍िट होने की संभावना
2 JRD टाटा ने Jet Airways को दिखाई थी हरी झंडी, जानिए बिजनेस के क्रैश लैंडिंग की पूरी कहानी
3 सस्ती दर पर गोल्ड लोन देती है ये कंपनी, नए स्टार्टअप में खरीदी 54 प्रतिशत हिस्सेदारी
यह पढ़ा क्या?
X