ताज़ा खबर
 

स्वदेशी ई-कॉमर्स पोर्टल OrderMe लॉन्च करेगी बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद, कहा- पीएम मोदी के ‘लोकल के लिए वोकल’ नारे को करेंगे साकार

बाबा रामदेव की कंपनी ने OrderMe के नाम से पोर्टल लाने का फैसला लिया है। इस पोर्टल पर पतंजलि से जुड़े उत्पाद तो मिलेंगे ही, इसके अलावा अन्य स्वदेशी उत्पादों की भी बिक्री होगी।

baba ramdevपतंजलि आयुर्वेद ने किया स्वदेशी उत्पादों के लिए पोर्टल लॉन्च करने का फैसला

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ‘लोकल के लिए वोकल’ होने का नारा देने के बाद बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने स्वदेशी प्रोडक्ट्स के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च करने का फैसला लिया है। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट की तर्ज पर यह पोर्टल भी काम करेगा, लेकिन इस पर मिलने वाले सभी उत्पाद स्वदेशी होंगे। बाबा रामदेव की कंपनी ने OrderMe के नाम से पोर्टल लाने का फैसला लिया है। इस पोर्टल पर पतंजलि से जुड़े उत्पाद तो मिलेंगे ही, इसके अलावा अन्य स्वदेशी उत्पादों की भी बिक्री होगी। इस पोर्टल की लॉन्चिंग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस पर होने वाले ऑर्डर्स की कुछ ही घंटों में होम डिलिवरी कर दी जाएगी और यह पूरी तरह मुफ्त भी हो सकती है।

यही नहीं इस पोर्टल पर ग्राहकों को मुफ्त मेडिकल कंसल्टेशन भी हर वक्त मिलेगी। इससे 1,500 पतंजलि से जुड़े चिकित्सकों से संपर्क किया जा सकेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने के अंत तक पोर्टल की लॉन्चिंग हो सकती है। कंपनी के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने भी इस प्रस्ताव की पुष्टि की है और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के आधार पर हम स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए यह काम कर रहे हैं। बता दें कि पतंजलि के आउटलेट्स फिलहाल देश के तमाम हिस्सों में हैं, जहां से लोग उनके प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं और कई जगहों पर आयुर्वेदिक चिकित्सकों को परामर्श की भी सुविधा उपलब्ध है।

आचार्य बालकृष्ण ने इकनॉमिक टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, OrderMe पोर्टल पर सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही सेल होगी और उनका ही प्रचार किया जाएगा। पतंजलि लंबे समय से यह प्रयास करता रहा है कि सभी स्थानीय रिटेलर्स और छोटे दुकानदारों को जोड़ा जाए और स्वदेशी उत्पादों की पहुंच को बढ़ाया जाए।’

लघु उद्योग भी पोर्टल से जुड़ बेच सकते हैं सामान: उन्होंने कहा कि लघु उद्योग भी इस पोर्टल से जुड़ सकते हैं और उन्हें अपने उत्पादों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने में आसानी होगी। कंपनी ने इसका ऐप भी तैयार करने का फैसला लिया है, जो एंड्रॉयड और iOS वर्जन में उपलब्ध होगा। इस ऐप को भी पतंजलि की ही आईटी कंपनी Bharuwa Solutions ने तैयार किया है। इस कंपनी में फिलहाल 100 के करीब लोग जुड़े हुए हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबाजानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिएइन तरीकों से संक्रमण से बचाएंक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 जानें, पीएम आवास योजना के तहत कैसे मजदूरों के लिए लागू होगी रेंटल हाउसिंग स्कीम, मामूली किराये पर मिलेगा घर
2 नए 2.5 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड होंगे जारी, मिलेंगे 2 लाख करोड़ रुपये के लोन, जानें- कैसे आसानी से कर सकते हैं आवेदन
3 निर्मला सीतारमण ने पेश की पैकेज की दूसरी किस्त: मजदूरों को शहरों में रहने के लिए घर देगी सरकार, बिना राशन कार्ड भी मिलेगा अनाज
ये पढ़ा क्या?
X