ताज़ा खबर
 

अजीम प्रेमजी ने कोरोना संकट के लिए किया 1,125 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान, पीएम केयर फंड में नहीं करेंगे जमा, खुद खर्च करेगा विप्रो फाउंडेशन

विप्रो के मुखिया अजीम प्रेमजी की ओर से कोरोना संकट के लिए दान करने की अब पक्की खबर आई है। विप्रो समूह ने 1,125 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। हालांकि यह राशि पीएम केयर फंड में जमा नहीं की जाएगी। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने इसे खुद खर्च करने का फैसला लिया है।

विप्रो समूह ने दान किए 1,125 करोड़ रुपये

आईटी कंपनी विप्रो के मुखिया और देश के दानवीरों में से एक रहे अजीम प्रेमजी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 1,125 करोड़ रुपये डोनेट करने का ऐलान किया है। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से 1,000 करोड़ रुपये की रकम डोनेट की जाएगी और 100 करोड़ रुपये की राशि विप्रो ने देने का फैसला लिया है। इसके अलावा ग्रुप की एक अन्य कंपनी विप्रो इंटरप्राइजेज की ओर से 25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इस तरह विप्रो समूह की ओर से कुल मिलाकर 1,125 करोड़ रुपये कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में डोनेट किए जाएंगे।

हालांकि विप्रो की ओर से यह रकम पीएम केयर्स फंड में दान नहीं की जाएगी बल्कि खुद खर्च की जाएगी। ग्रुप का कहना है कि यह रकम प्रभावित इलाकों में मानवीय सहायता, स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी में खर्च की जाएगी। इसे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के 1600 कर्मचारियों की टीम लागू करेगी। कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी कर यह जानकारी दी है।

बता दें कि इससे पहले एक खबर चली थी कि अजीम प्रेमजी ने कोरोना संकट से निपटने के लिए 50,000 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। हालांकि वह खबर बात में गलत निकली। दरअसल बीते साल उन्होंने अपने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में 50,000 करोड़ रुपये दान किए थे। उस खबर को कोरोना के लिए डोनेशन समझकर चला दिया गया था।

गौरतलब है कि अजीम प्रेमजी से पहले देश के कई दिग्गज कारोबारी घराने कोरोना संकट के लिए अपना खजाना खोल चुके हैं। रतन टाटा की लीडरशिप वाले टाटा समूह की ओर से 1,500 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में दान किए जाने का ऐलान किया जा चुका है। इसके अलावा रिलायंस समूह ने 500 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में दिए हैं और 100 बेड का एक अस्पताल भी तैयार कराया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आज से नहीं रहे इलाहाबाद बैंक, सिंडिकेट बैंक, ओरिएंटल बैंक समेत ये बैंक, 10 मिलकर हुए 4, जानें- देश की बैंकिंग व्यवस्था में हुए क्या बदलाव
2 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के रिटायरमेंट का लॉकडाउन में क्या होगा? जानें- मोदी सरकार ने दिया क्या जवाब