scorecardresearch

Axis Bank ने बढ़ा दिए कई चार्ज, एटीएम ट्रांजेक्शन फेल होने पर भी देनी होगी फीस, कई और फीस में हुई बढ़ोतरी

ATM withdrawal charges: एटीएम से कैश निकालने जाते हैं और बैलेंस की कमी के चलते ट्रांजेक्शन फेल हो जाता है, तब भी आपको 25 रुपये का चार्ज देना होगा। प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने 1 अप्रैल, 2020 से यह चार्ज वसूलने का फैसला लिया है।

Axis bank
एटीएम ट्रांजेक्शन समेत एक्सिस बैंक ने बढ़ा दिए कई चार्ज

ATM withdrawal charges: यदि आप एटीएम से कैश निकालने जाते हैं और बैलेंस की कमी के चलते ट्रांजेक्शन फेल हो जाता है, तब भी आपको 25 रुपये का चार्ज देना होगा। प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने 1 अप्रैल, 2020 से यह चार्ज वसूलने का फैसला लिया है। बैंक की ओर से वेबसाइट पर सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी गई है। अब तक बैलेंस न होने के चलते ट्रांजेक्शन फेल होने की स्थिति में कोई चार्ज नहीं लगता था।

एटीएम ट्रांजेक्शन फेल होने के अलावा 4 और चार्ज बैंक ने बढ़ाए हैं। NACH ट्रांजेक्शन फेल होने पर 650 रुपये लिए जाएंगे। अब तक यह फीस 500 रुपये थी। इसके अलावा आउवार्ड चेक क्लियरेंस फेल होता है तो फिर 250, ऑटो डेबिट के फेल होने पर 300 रुपये लिए जाएंगे। यह चार्ज अब तक 250 रुपये था। यही नहीं बैंक ने शाखाओं से लेनदेन को लेकर भी नियम तय किए हैं।

Axis बैंक की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक ब्रांच से 15 ट्रांजेक्शन मुफ्त होंगी और उसके बाद प्रति ट्रांजेक्शन 75 रुपये का चार्ज देना होगा। यही नहीं चेकबुक के चार्ज में भी बैंक ने इजाफा कर दिया है। अब तक 20 चेक की एक बुक 60 रुपये में मिलती थी। अब इसके लिए 100 रुपये चुकाने होंगे।

ATM transactions
Axis Bank की ओर से वेबसाइट पर दी गई जानकारी

मिनिमम बैलेंस न होने पर भी कटेगी ज्यादा फीस: Axis Bank की ओर से खाते में न्यूनतम बैलेंस न होने पर वसूली जाने वाली फीस भी बढ़ा दी है। अब तक शहरी क्षेत्र में मिनिमम बैलेंस न होने पर कम से कम 100 रुपये और अधिकतम 500 रुपये का चार्ज वसूला गया था। अब इस फीस को बढ़ाकर 150 और 600 कर दिया गया है। यही नहीं मासिक मिनिमम बैलेंस की सीमा को भी बढ़ा दिया गया है। शहरी क्षेत्रों में अब तक यह सीमा 10,000 रुपये थी और अब 12,000 रुपये है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X