Axis bank CEO MD shamefull for us beacuse some staff - Jansatta
ताज़ा खबर
 

एक्सिस बैंक की एमडी ने कहा, कुछ कर्मचारियों की वजह से शर्मिंदगी उठानी पड़ी

एक्सिस बैंक की सीआईओ ने कहा कि कुछ लोगों की गड़बड़ियों से हमारे 55,000 से अधिक कर्मचारियों की मेहनत पर पानी फिर गया जिसका मुझे खेद है।

Author नई दिल्ली | December 18, 2016 6:18 PM
गड़बड़ी पाए जाने पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने एक्सिस बैंक की चांदनी चौक शाखा पर छापा मारकर उसपर ताला लगा दिया था। (PTI Photo by Kamal Singh/9 Dec, 2016)

निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिखा शर्मा ने कहा है कि कुछ कर्मचारियों ने संगठन की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि कुछ कर्मचारियों के बर्ताव से हमें शर्मिंदगी और परेशानी उठानी पड़ी है। शर्मा ने बताया कि बैंक ने अधिक सेफगार्ड्स सुनिश्चित करने और जांच पड़ताल को बढ़ाने के लिए केपीएमजी को फॉरेंसिंक आडिट नियुक्त किया है। एक्सिस बैंक के ग्राहकों को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि बैंक की बुनियाद मजबूत है। खातों की गतिविधियों में अचानक आई तेजी के मद्देनजर बैंक ने खुद ही आगे बढ़कर संदिग्ध खातों की पहचान की है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे कुछ कर्मचारियों की गतिविधियों पर हालिया मीडिया रपटों से मुझे शर्मिंदगी और निराशा हुई है। कुछ लोगों ने हमारी तरह अनुपालन वाली ठोस प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया जिसकी वजह से हम अपनी उम्मीदों पर ही खरे नहीं उतर पाए। हमने ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है और हमारी आचार संहिता से अलग हटकर काम करने वालों के खिलाफ आगे भी ऐसे ही कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की गड़बड़ियों से हमारे 55,000 से अधिक कर्मचारियों की मेहनत पर पानी फिर गया जिसका मुझे खेद है। आयकर विभाग ने पिछले सप्ताह एक्सिस बैंक की नोएडा शाखा पर छापेमारी कर 20 छद्म कंपनियों के खातों से करीब 60 करोड़ रुपए की राशि पकड़ी थी। शर्मा ने कहा कि बैंक ने खुद पहल करते हुए संदिग्ध खातों की पहचान कर इसके बारे में नियामकीय प्राधिकरणों को आगे की जांच के लिए सूचना दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App