ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया की एअरलाइंस में सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 पर रोक

इस हैंडसेट में आग लगने की घटना और उससे जोखिम को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

Author मेलबर्न | Published on: October 17, 2016 6:28 PM
galaxy note 7, South Koreans Samsung, samsung galaxy note 7, galaxy note 7 News, samasung galaxy note 7 Newsदक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल की एक दुकान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7। (AP Photo/Lee Jin-man/11 Oct, 2016)

ऑस्ट्रेलिया की विमानन कंपनियों ने अपने सभी उड़ानों में सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस हैंडसेट में आग लगने की घटना और उससे जोखिम को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। एयरलाइंस क्वान्टास और वर्जिन ऑस्ट्रेलिया का यह निर्णय कल से प्रभाव में आ गया है। क्वान्टास ने एक बयान में अपने ग्राहकों को उड़ानों में सैमसंग ग्लैक्सी नोट सात नहीं ले जाने की सलाह दी है। इस हैंडसेट की बैटरी से आग लगने का जोखिम को देखते हुए प्रतिबंध लगाया गया है।

हाल में दुनिया भर में इस तरह की कई घटनाएं हुई हैं। जेट स्टार का परिचालन क्वान्टास करती है। इसमें कहा गया है, ‘इस हैंडसेट को विमानों में ले जाने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। सैमसंग के अन्य हैंडसेट पर इसका कोई असर नहीं होगा।’ वर्जिन ऑस्ट्रेलिया ने भी इसी प्रकार का बयान जारी कर सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 के ले जाने पर प्रतिबंध लगाया है। कंपनी टाइगर एयरलाइंस का परिचालन करती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पान बहार चखने के बाद 2-3 कैन साथ ले गए पियर्स ब्रॉसनन, जानिए क्‍यों और कैसे ऐड के लिए हुआ जेम्‍स बॉन्‍ड का चयन
2 ऑटो डाउनलोड होने वाले Video Ad के मुद्दे पर ट्राई सख़्त
3 देश में 22 हाइवे को चौड़ा कर रनवे में बदलने की तैयारी