ताज़ा खबर
 

Aston Martin Vantage: 3.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, देखें कैसी है 2.86 करोड़ की स्‍पोर्ट्स कार

Aston Martin Vantage में पॉवरफुल 4 लिटर का ट्विन टर्बो v8 इंजन दिया गया है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ यह कार सिर्फ 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है।

aston martin vantage भारत में हुई लॉन्च। (Express photo by abhinav saha)

ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता कंपनी Aston Martin (एश्टन मार्टिन) ने भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स कार Vantage लॉन्च की है। इस लग्जरी कार की कीमत भारतीय बाजार में 2.86 करोड़ (एक्स शोरुम) रखी गई है। एश्टन मार्टिन ने पहली बार साल 2016 में अपनी DB 11 मॉडल कार को भारत में लॉन्च की थी और अब अपनी नई कार Vantage से भारतीय बाजार में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहते हैं। Aston Martin Vantage की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी की शीर्ष अधिकारी नैंसी चेन ने कहा कि हम भारत को बहुत ही अहम बाजार के तौर पर देख रहे हैं, जिसमें काफी संभावनाएं हैं। यही वजह है कि हम इस बाजार में अपनी मौजूदगी बढ़ा रहे हैं। हमने भारतीय बाजार पर काफी रिसर्च की है, ताकि हम यहां अपनी पहुंच को बढ़ा सकें।

दक्षिण एशिया और दक्षिणी-पूर्वी एशिया की सेल्स हेड नैंसी चेन ने एश्टन मार्टिन की इस नई कार वैंटेज के बारे में बात करते हुए कहा कि यह सही मायने में एक स्पोर्ट्स कार है, जिसके किनारे काफी शार्प और डायनेमिक हैं। ये कार को एक शानदार लुक्स देते हैं। कार की खूबियों की बात करें तो Aston Martin Vantage में पॉवरफुल 4 लिटर का ट्विन टर्बो v8 इंजन दिया गया है। 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ यह कार सिर्फ 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है।

aston martin vantage (Express photo by abhinav saha)

इस कार के नए डिजाइन गियर शिफ्ट पैडल में 8 स्पीड गियर बॉक्स दिए गए हैं। गियर सलेक्शन बटन सेंट्रल कंसोल में दिया गया है। इस कार के बेहतरीन इंटीरियर की बात करें तो इसमें फुल लैदर का इंटीरियर है और कार की सीटें स्पोर्ट्स लुक में दी गई हैं। एश्टन मार्टिन की फिलहाल भारत में 2 डीलरशिप हैं। एक डीलरशिप दिल्ली में और दूसरी डीलरशिप मुंबई में है।

aston martin vantage (Express photo by abhinav saha)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App