ताज़ा खबर
 

एसबीआई के साथ विलय पर रिज़र्व बैंक को रिपोर्ट पेश करेंगे सहायक बैंक

केंद्र ने एसबीबीजे, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद तथा नए भारतीय महिला बैंक के विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।
Author नई दिल्ली | September 26, 2016 18:39 pm
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई)

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ विलय की प्रक्रिया के तहत स्टेट बैंक समूह के बैंक, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (एसबीबीजे) सहित उसके पांच सहयोगी बैंक रिजर्व बैंक को जल्द ही रिपोर्ट सौपेंगे। सहयोगी बैंक केंद्रीय बैंक के समक्ष शेयरधारकों द्वारा अनुमोदित अधिग्रहण की योजना के संदर्भ में रिपोर्ट देंगे। एसबीबीजे ने शेयर बाजारों को सोमवार (26 सितंबर) को भेजी सूचना में कहा कि निदेशक मंडल ने शेयरधारकों की लिखित आपत्तियों को देखने के लिए विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट पर विचार किया है। अधिग्रहण की योजना के तहत शिकायत निपटान प्रणाली की दृष्टि से इन शिकायतों को देखा गया। इसमें कहा गया है कि बोर्ड ने 18 अगस्त को मंजूर की गई विलय की योजना को बिना किसी बदलाव के स्वीकार कर लिया गया है।

सूचना में कहा गया है कि एसबीबीजे के अधिग्रहण की योजना को विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के साथ रिजर्व बैंक के विचारार्थ और मंजूरी के लिए सौंपा जाएगा। मंजूरी के बाद रिजर्व बैंक अधिग्रहण की योजना को भारत सरकार की मंजूरी तथा एसबीआई कानून 1955 की धारा 35 के तहत अधिग्रहण के आदेश के लिए पेश करेगा। एसबीआई के अन्य सहायक बैंकों स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर ने भी सोमवार को इसी तरह की घोषणाएं कीं। सरकार ने एसबीआई में उसके पांच सहयोगी बैंकों … एसबीबीजे, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद तथा नए भारतीय महिला बैंक के विलय के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App