ताज़ा खबर
 

Arogya Sanjeevani Policy के तहत कवर होगा कोरोना संक्रमण का इलाज, सिर्फ 5,000 रुपये में मिल रहा 5 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस

इस स्कीम के तहत फिलहाल 1,000 रुपये के निवेश पर एक लाख रुपये तक का कवर मिलता है और ग्राहकों के पास 5 लाख रुपये तक का हेल्थ बीमा कवर लेने का विकल्प है। इसके लिए मोटे तौर पर 5,000 रुपये चुकाने होंगे।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 12 हजार है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते यदि अस्पताल में भर्ती होना पड़ता है तो ‘आरोग्य संजीवनी पॉलिसी’ के तहत बीमा धारक को इलाज का खर्च मिलेगा। बीमा नियामक इरडा ने कहा कि सभी 29 कंपनियों की ओर से दी जा रही इस पॉलिसी पर यह बात लागू होगी। इस स्कीम के तहत फिलहाल 1,000 रुपये के निवेश पर एक लाख रुपये तक का कवर मिलता है और ग्राहकों के पास 5 लाख रुपये तक का हेल्थ बीमा कवर लेने का विकल्प है। इसके लिए मोटे तौर पर 5,000 रुपये चुकाने होंगे। हालांकि कुछ कंपनियां इससे कुछ अधिक राशि भी ले रही हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिया मार्च की होम और ऑटो लोन की किस्त वापस करने का आदेश, जानें- कैसे ले सकते हैं रिफंड