ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी के छोटे बेटे की रिलायंस ग्रुप में एंट्री, अभी संभालेंगे यह जिम्‍मेदारी

अंशुल से पहले अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल ने साल 2014 में ही ग्रुप ज्वाइन कर लिया था। अनमोल ने भी बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी ग्रुप की कंपनी रिलायंस म्युचुअल फंड में अपने करियर की शुरुआत की थी।

Author Updated: January 20, 2019 2:25 PM
अनिल अंबानी के बेटे अंशुल (बाएं – आगे) और अनमोल (बाएं-पीछे) (pti photo/video grab image)

अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल अंबानी ने बीते हफ्ते रिलायंस ग्रुप को ज्वाइन कर लिया है। कंपनी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि अंशुल ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है। अंशुल ने रिलायंस ग्रुप की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी ज्वाइन किया है। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में है। इसके अलावा रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप की पॉवर जेनरेशन और वितरण बिजनेस, मुंबई मेट्रो, डिफेंस बिजनेस और कई अन्य रोड और एअरपोर्ट प्रोजेक्ट्स की होल्डिंग कंपनी भी है।

अंशुल से पहले अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल ने साल 2014 में ही ग्रुप ज्वाइन कर लिया था। अनमोल ने भी बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी ग्रुप की कंपनी रिलायंस म्युचुअल फंड में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद साल 2016 में अनमोल को रिलायंस कैपिटल बोर्ड में शामिल कर लिया गया था। अनमोल फिलहाल रिलायंस ग्रुप की फाइनेंशियल सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस कैपिटल का काम देख रहे हैं। बता दें कि अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इन दिनों गंभीर संकट से गुजर रही है। कंपनी ने कई देनदारियों को चलते अपने टेलीकॉम बिजनेस को समेटने का फैसला किया है। फिलहाल रिलायंस के खिलाफ कई मामले अदालत में विचाराधीन हैं।

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने भी साल 2014 में ही रिलायंस टेलीकॉम से अपने करियर की शुरुआत की थी। आकाश अंबानी और उनकी बहन ईशा अंबानी के नेतृत्व में ही रिलायंस ने अपनी महत्वकांक्षी 4जी सेवाओं को लॉन्च किया और जल्द ही हाई स्पीड ब्रॉडबैंड को भी लॉन्च करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। आकाश अंबानी ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है, वहीं ईशा अंबानी ने अमेरिका की येले यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है। मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत फिलहाल अमेरिका से अपनी पढ़ाई कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IRCTC: इन यूजर्स के लिए ब्‍लॉक होगी वेबसाइट, रेलवे ने बढ़ाई सिक्‍योरिटी
2 7th Pay Commission: सरकार ने कर्मचारियों की मांग मानी, अब बढ़कर आएगी सैलरी
3 Indian Railways: हेरिटेज से लेकर कई एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने दी ये सौगात