ताज़ा खबर
 

टीना मुनीम से शादी के लिए 4 साल तक अड़े रहे अनिल अंबानी, तब पिता धीरूभाई से मिली थी इजाजत, जानें- क्या थी पूरी कहानी

परिवार राजी हुआ तो उन्होंने तुरंत टीना मुनीम को कॉल किया और वापस भारत बुलाया। 5 साल के लव अफेयर के बाद टीना और अनिल अंबानी की 1991 में शादी हुई।

anil ambani tina munimअनिल अंबानी टीना मुनीम (फाइल फोटो)

रिलायंस ग्रुप के मुखिया अनिल अंबानी इन दिनों कारोबारी मुश्किलों से गुजर रहे हैं और कर्ज के संकट से नहीं उबर पा रहे हैं। उनकी कारोबारी जिंदगी की तरह ही लव लाइफ भी मुश्किलों से भरी थी, जिसे वे काफी प्रयासों के बाद पटरी पर ला पाए और अंत में टीना मुनीम से शादी की। कहा जाता है कि उनकी इस लव लाइफ से पिता धीरूभाई अंबानी भी खुश नहीं थे। आइए जानते हैं, कैसे अनिल अंबानी ने टीना मुनीम से शादी के लिए परिवार को राजी किया…

अनिल अंबानी ने 1983 में अमेरिकी यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से एमबीए किया था और उस दौरान ही पहली बार उन्होंने टीना मुनीम को देखा था। दरअसल यह एक शादी का मौका था, जहां दोनों एक दूसरे से मिले थे। अंबानी ने एक बार बताया था कि शादी में टीना मुनीम काले रंग की साड़ी पहनकर आई थीं, जो उन पर खूब फब रही थी। उस दौरान दोनों के बीच बात नहीं हुई, लेकिन अनिल अंबानी प्रभावित जरूर थे। इसके कुछ दिनों बाद दोनों के म्युचूअल फ्रेंड्स ने एक-दूसरे का परिचय कराया था।

इसके बाद 1986 में दोनों एक बार फिर से मिले और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि दोनों के लिए ही यह आसान नहीं था। इसकी वजह यह थी कि धीरूभाई अंबानी टीना मुनीम के करियर को सही नहीं मानते थे। अनिल अंबानी ने अपने परिवार को राजी करने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन बात बनती नहीं दिखी तो अभिनेत्री टीना मुनीम अमेरिका चली गईं। कहा जाता है कि दोनों के बीच फिर 4 साल तक कोई बातचीत नहीं हुई। हालांकि लॉस एंजिल्स में भूकंप आने पर अनिल अंबानी ने टीना मुनीम को सिर्फ एक बार फोन किया था।

इन 4 सालों में भले ही अनिल और टीना के बीच ज्यादा बात नहीं हुई, लेकिन अनिल अंबानी इस दौरान परिवार को राजी करने की कोशिशों में जुटे हुए थे। इस बीच जब परिवार राजी हुआ तो उन्होंने तुरंत टीना मुनीम को कॉल किया और वापस भारत बुलाया। 5 साल के लव अफेयर के बाद टीना और अनिल अंबानी की 1991 में शादी हुई। 29 साल लंबे वैवाहिक जीवन में अनिल अंबानी और टीना मुनीम हमेशा एक आदर्श कपल के तौर पर नजर आए हैं। दोनों के दो बेटे जय अनमोल और अंशुल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अटक गईं किस्तें? यूं आधार करें वेरिफाई और पाएं 6,000 रुपये सालाना
2 कारोबार में पिछड़े तो अध्यात्म की राह पर बढ़ रहे अनिल अंबानी, कभी थे दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स, आज जीरो है नेटवर्थ
3 देश की 72 फीसदी MSME ने कहा, बिना छंटनी के नहीं टलेगा संकट, कॉरपोरेट सेक्टर में भी बड़े पैमाने पर नौकरियां जाने के संकेत
यह पढ़ा क्या?
X