ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी को यस बैंक केस में ईडी का समन, कहा- पूछताछ के लिए मुंबई दफ्तर में हों हाजिर

ED summoned Anil Ambani: यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ जारी मनी लॉन्ड्रिग के मामले की जांच को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को भी समन जारी किया है।

anil ambaniरिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी

ED summoned Anil Ambani: यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ जारी मनी लॉन्ड्रिग के मामले की जांच को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को भी समन जारी किया है। जांच से जुड़े अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की। ईडी के अफसरों ने बताया कि अनिल अंबानी को सोमवार को मुंबई स्थित कार्यालय पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि संकट में घिरे यस बैंक से बड़े पैमाने पर कर्ज लेने वाली कंपनियों में रिलायंस ग्रुप की कंपनियां भी शामिल हैं। इस ग्रुप का नेतृत्व अनिल अंबानी करते हैं।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि अनिल अंबानी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पेश होने से इनकार किया है और ईडी की ओर से नई तारीख दी जा सकती है। बता दें कि रिलायंस ग्रुप पर यस बैंक का 12,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज बकाया है। यस बैंक पर आरबीआई के नियंत्रण के बाद रिलायंस ग्रुप को दिए गए लोन पर सवाल उठे थे। इस पर अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप ने कहा था कि हमारे पास यस बैंक का लोन पूरी तरह सुरक्षित है और संपत्ति बेचकर भी हम लोन को चुकाएंगे।

अनिल अंबानी से पूछा जाएगा, कैसे मिले आपको लोन: सूत्रों के मुताबिक अनिल अंबानी से यस बैंक से उनकी कंपनियों द्वारा लिए गए लोन, नियम एवं शर्तों और अन्य एग्रीमेंट्स के बारे में जानकारी ली जा सकती है। अधिकारियों का कहना है कि कंस्ट्रक्शन सेक्टर के लिए अनिल अंबानी की कंपनियों ने यस बैंक से बड़े पैमाने पर लोन लिया है। ईडी की ओर अनिल अंबानी से यह पूछा जा सकता है कि आखिर उनकी कंपनियों को मिल लोन के लिए प्रक्रिया का किस तरह से पालन किया गया।

वित्त मंत्री निर्मला ने भी लिया था रिलायंस ग्रुप का नाम: गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 6 मार्च को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में यस बैंक के बड़े बकायेदारों के नाम उजागर किए थे। इनमें अनिल अंबानी ग्रुप, एस्सल समूह, आईएल एंड एफएस, डीएचएफएल और वोडाफोन आइडिया जैसी दिग्गज कंपनियों के नाम शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डेबिट और क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट का आज आखिरी दिन, नहीं किया तो खत्म हो जाएगी सुविधा
2 निर्मला सीतारमण के फटकार वाले ऑडियो क्लिप पर FIR की तैयारी में एसबीआई, लीक करने वालों पर होगा एक्शन
3 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया यस बैंक को बचाने का प्लान, ऐलान के तीन दिन बाद हट जाएंगी पाबंदियां
यह पढ़ा क्या?
X