अनिल अंबानी का बेड़ा पार लगाएगा बॉलीवुड! बड़ी फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार

Anil Ambani: रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट के पास ’83’ और सूर्यवंशी जैसी बड़ी फिल्में हैं जो लंबे समय से रिलीज का इंतजार कर रही हैं। इनके डायरेक्टर और एक्टर दोनों फिल्मों को बड़ी स्क्रीन पर ही रिलीज करना चाहते हैं। हालांकि, दोनों फिल्मों को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के लिए रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट को काफी आकर्षक ऑफर मिले हैं।

Anil ambani, anil ambani news, anil ambani led Reliance Infra
अनिल अंबानी कर्ज के जाल से ​बाहर निकलने की कोशिशों में जुटे

अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी लंबे समय से पैसों की किल्लत का सामना कर रहे हैं। अब उनकी नजरें बॉलीवुड पर लगी हैं। दरअसल, अनिल अंबानी की फिल्म स्टूडियो कंपनी रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट के पास कई बड़ी फिल्में हैं। कंपनी इन फिल्मों के इंतजार होने की इंतजार कर रही है।

रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट के सीईओ शिवाशीष सरकार ने हाल ही में ब्लूमबर्ग को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि कंपनी दो अगले दो महीने में दो बड़ी फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार है। इसमें भारत की वर्ल्ड में पहली जीत की यात्रा की कहानी वाली ’83’ और मल्टीस्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ शामिल हैं। सूर्यवंशी की रिलीज 2020 से अब तक कई बार टाली जा चुकी है।

इंडस्ट्री में डेढ़ साल से पड़ा है सूखा: सरकार का कहना है कि करीब डेढ़ साल से फिल्मों की रिलीज पूरी तरह से बंद पड़ी है। इससे इंडस्ट्री में पैसों का सूखा सा पड़ गया है। हमें 83 और सूर्यवंशी जैसी फिल्मों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म्स से काफी आकर्षक ऑफर मिले हैं। लेकिन थियेटर रिलीज को लेकर अभी इनको रोका हुआ है। इन फिल्मों से जुड़े डायरेक्टर और एक्टर्स भी थियेटर में बड़ी स्क्रीन पर रिलीज के लिए प्रयास कर रहे हैं।

लॉकडाउन के कारण सिनेमा स्क्रीन से होने वाली कमाई रूकी: रिलायंस ने हाल ही में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर 4 फिल्में रिलीज की हैं। सरकार का कहना है कि इंडस्ट्री की कुल कमाई में से 60% सिनेमा स्क्रीनिंग से आती है। कोरोना के कारण देश में लगाए गए लॉकडाउन से यह कमाई रूक गई है। घरों में बैठे लोग नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर कंटेंट देख रहे हैं। सस्ते पैकेज के कारण इन प्लेटफॉर्म्स का चलन काफी बढ़ा है।

2024 तक स्ट्रीमिंग मार्केट में 31 फीसदी के ग्रोथ का अनुमान: कंसलटेंसी फर्म प्राइसवॉटरहाउस कूपर्स के मुताबिक, भारत के स्ट्रीमिंग मार्केट में 2019 के मुकाबले 2024 तक 31 फीसदी की ग्रोथ होगी और इस मार्केट का रेवेन्यू 2.7 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगा। वहीं, इस अवधि में सिनेमा का रेवेन्यू घटकर 2.6 अरब डॉलर पर आ जाएगा।

विदेशों में बेहतर रहा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: देश के सबसे बड़े सिनेमा ऑपरेटर पीवीआर लिमिटेड के चेयरमैन अजय बिजली ने पिछले महीने इन्वेस्टर्स मीट में कहा था कि वैश्विक स्तर पर फिल्मों की थियेटर रिलीज की डिमांड बढ़ रही है। जिन देशों में थियेटर को खोलने की मंजूरी मिल गई है, वहां बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी बेहतर रहा है और इसने नए रिकॉर्ड बनाए हैं।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट