ताज़ा खबर
 

रोड से लेकर रेडियो स्टेशन तक बेचने को तैयार, जानें कहां से 21700 करोड़ जुटाएंगे अनिल अंबानी

अनिल अंबानी कर्ज के बोझ को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर कोशिशें कर रहे हैं। 11 जून को उन्होंने कहा था कि उनके रिलायंस ग्रुप ने बीते 14 महीने में संपत्तियां बेचकर 35 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

Author नई दिल्ली | July 11, 2019 6:39 PM
अनिल अंबानी (फाइल फोटो)

कर्ज के बोझ में दबे कारोबारी अनिल अंबानी अपने रोड प्रोजेक्ट्स से लेकर रेडियो स्टेशनों तक फैले कारोबार की संपत्तियां बेचने की तैयारी कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। खबर के मुताबिक, इन संपत्तियों को बेचकर 21700 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर अपने 9 रोड प्रोजेक्ट्स को बेचकर 9 हजार करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। वहीं, रिलायंस कैपिटल लिमिटेड अपने रेडियो यूनिट की बिक्री कर 1000 करोड़ रुपये जुटाना चाह रही है। इसके अलावा, वित्तीय सेवाओं की हिस्सेदारी बेचकर 11,500 करोड़ रुपये इकट्ठा करने की योजना है।

अनिल अंबानी कर्ज के बोझ को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर कोशिशें कर रहे हैं। 11 जून को उन्होंने कहा था कि उनके रिलायंस ग्रुप ने बीते 14 महीने में संपत्तियां बेचकर 35 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है। हालांकि, कर्ज का एक बड़ा हिस्सा अब भी बाकी है। ग्रुप की चार बड़ी कंपनियों पर अब भी 93,900 करोड़ रुपये का कर्ज है। हालांकि, इनमें रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड शामिल नहीं है, जिसे दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

माना जा रहा है कि इन संपत्तियों की बिक्री से अनिल अंबानी की कंपनियों की वित्तीय हालत सुधरेगी। दरअसल, ग्रुप को कुछ वक्त पहले बड़ा झटका लगा, जब एक कंपनी के ऑडिटर ने इस्तीफा दे दिया। वहीं, कुछ कंपनियों के शेयरों की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा, रेटिंग में कटौती ने भी बाजार में चिंताएं बढ़ा दी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App