ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की इजाजत नहीं, फिर भी बिक रही इस कंपनी की हिस्सेदारी, रिलायंस कैपिटल को आपत्ति

रिलायंस कैपिटल समूह की कंपनी रिलायंस मीडियावर्क्स फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, पीएफएल के निवेशकों में से एक है।

रिलायंस मीडियावर्क्स की 10.57 प्रतिशत हिस्सेदारी है

कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल ने प्राइम फोकस लिमिटेड (पीएफएल) में क्रेडिट सुइस द्वारा हिस्सेदारी बेचे जाने पर आपत्ति जताई है। दरअसल, क्रेडिट सुइस 33.12 प्रतिशत हिस्सेदारी पीएफएल के प्रवर्तक समूह को बेचने की तैयारी में है। ये हिस्सेदारी 44.15 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेची जा रही है।

अनिल अंबानी की कंपनी को क्या दिक्कत: अनिल अंबानी के रिलांयस समूह की कंपनी रिलायंस कैपिटल ने इसे अधिकारों का दुरूपयोग बताया है। आपको बता दें कि रिलायंस कैपिटल समूह की कंपनी रिलायंस मीडियावर्क्स फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, पीएफएल के निवेशकों में से एक है। नरेश मल्होत्रा और नमित मल्होत्रा द्वारा प्रवर्तित कंपनी पीएफएल में रिलायंस मीडियावर्क्स की 10.57 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

सेबी से जांच की अपील: रिलायंस मीडियावर्क्स फाइनेंशियल सर्विसेज ने शेयर बाजार को अलग से दी सूचना में कहा कि कंपनी ने बाजार नियामक सेबी से इस मामले में जांच का आग्रह किया है और क्रेडिट सुइस को प्राइम फोकस के शेयर बेचने पर तत्काल पाबंदी लगाने का आग्रह किया है। कंपनी के अनुसार पीएफएल का इक्विटी शेयर उसके वास्तविक मूल्य से कम पर बेचना न केवल गलत होगा बल्कि दी गयी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं करना भी है। साथ ही यह कंपनी के करीब आठ लाख शेयरधारकों के अलावा अन्य निवेशकों के हितों के खिलाफ होगा।

रिलायंस होम फाइनेंस के आईसीए की बढ़ी डेडलाइन: इस बीच, अनिल अंबानी की एक और कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस के कर्जदाताओं ने अंतर-लेनदार समझौते (आईसीए) को और तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

अब आईसीए अवधि को 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि अनिल अंबानी द्वारा प्रवर्तित रिलायंस समूह की रिलायंस होम फाइनेंस की हिस्सेदारी बिकने वाली है। इस कंपनी को छह बोलियां मिली हैं। (इनपुट भाषा)

Next Stories
1 जिस अरबपति ने मुकेश अंबानी को दी थी मात, उसे US ने दिया झटका, कोरोना के दौर में बदले हालात
2 सस्ती कीमत में घर, दुकान या प्लॉट खरीदने का मौका, 30 दिसंबर को SBI कर रहा नीलामी
3 सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के IPO को मिली मंजूरी, नए साल में बनेगा कमाई का मौका
यह पढ़ा क्या?
X