ताज़ा खबर
 

बुरे दौर में भी अनिल अंबानी की कंपनी ने किया शानदार मुनाफा, जानिए मार्च में निवेशकों का क्या रहा हाल

रिलायंस कैपिटल समेत अनिल अंबानी (Anil Ambani) की अधिकतर कंपनियां घाटे से गुजर रही हैं, लेकिन रिलायंस पावर ऐसी कंपनी है जो मुनाफे में रही है।

अनिल अंबानी के लिए ये साल काफी चुनौतियों से भरा है (Photo-Indian Express )

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी (Anil Ambani) के लिए ये साल काफी चुनौतियों से भरा है। इस साल अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कई बड़ी कंपनियों के बिक्री की प्रक्रिया पूरी होने वाली है, जिससे रिलायंस ग्रुप का कर्ज भी कम होने की उम्मीद है।

हालांकि, रिलायंस कैपिटल समेत अनिल अंबानी (Anil Ambani) की अधिकतर कंपनियां घाटे से गुजर रही हैं, लेकिन रिलायंस पावर ऐसी कंपनी है जो मुनाफे में रही है। बीते दिनों जारी नतीजों में रिलायंस पावर की ओर से जो जानकारी दी गई थी, उसके मुताबिक चालू वित्त वर्ष की ​दिसंबर तिमाही में करीब 53 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। मुनाफे में करीब 6 फीसदी की बढ़ोतरी है। एक साल पहले इसी तिमाही में रिलायंस पावर को 49 करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ था।

इसी तरह, रिलायंस पावर की इनकम दिसंबर तिमाही में 2,006 करोड़ रुपये हो गई। इससे एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने 1,898 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

शेयर का हाल: बीते 20 दिनों में रिलायंस पावर का शेयर भाव काफी उतार चढ़ाव के दौर से गुजरा है। मार्च के पहले 15 दिन के भीतर रिलायंस पावर का प्रति शेयर भाव 5 रुपये से ज्यादा था जो अब 4.70 रुपये के आसपास है। आपको बता दें कि शेयर के 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 5.68 रुपये भी 13 मार्च को ही गया था। फिलहाल, कंपनी के मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1,315.60 रुपये है।

मार्च में आई थी रिलायंस पावर से जुड़ी ये खबर: मार्च के पहले हफ्ते में ही ऐसी खबरें आई थीं कि रिलायंस पावर लिमिटेड और जेरा इंक के ज्वाइंट वेंचर ने बांग्लादेश में प्रोजेक्ट के लिए वित्तीय मदद ली है। ये सहायता शर्तों के साथ जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन (जेबीआईसी) और एशियाई विकास बैंक (एडीबी) जैसे कर्जदाताओं की ओर से दी गई है। इसके बाद शेयर में रौनक देखने को मिली।

आपको बता दें कि साल 2020 में रिलायंस पावर और जापान की एनर्जी कंपनी जेरा ने एक समझौता किया था। इस समझौते के तहत दोनों कंपनियों ने बांग्लादेश में अपनी नयी गैस आधारित ताप बिजली परियोजना के लिए वित्त का प्रबंध कर लिया है। अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप का एक हिस्सा रिलायंस पावर लिमिटेड भी है। ये भारत की प्रमुख निजी क्षेत्र की बिजली उत्पादन और कोयला संसाधन कंपनी है।

Next Stories
1 पेट्रोकेमिकल से JIO तक मुकेश अंबानी की RIL का है दायरा, जानिए और कहां-कहां फैला रखा है कारोबार?
2 टाटा से हार के बीच रॉकेट की तरह बढ़ी पलोनजी मिस्त्री की दौलत, दुनिया में हासिल किया ये मुकाम
3 Air India को बंद करना या निजीकरण ही आखिरी विकल्प, सरकार ने बताया आगे का प्लान
आज का राशिफल
X