ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की ये कंपनी कर्जदाताओं से कर रही बात, इधर निवेशक हुए मालामाल

रिलायंस पावर अपने कर्जदाताओं से समाधान के लिए बातचीत कर रही है। इस मामले में यस बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक, आईडीबीआई बैंक और एक्सिस बैंक कर्जदाता हैं।

anil ambani, reliance, reliance powerकंपनी पर कर्ज का बोझ भी है (Photo-Indian Express )

अनिल अंबानी की कुछेक कंपनियां हैं जो रिलायंस ग्रुप को अब भी थोड़ी राहत देती हैं। इन्हीं में से एक कंपनी रिलायंस पावर है। रिलायंस पावर को नए प्रोजेक्ट्स भी मिलते हैं तो वहीं तिमाही नतीजे भी उम्मीद से बेहतर रहे हैं।

हालांकि, कंपनी पर कर्ज का बोझ भी है। यही वजह है कि रिलायंस पावर अपने कर्जदाताओं से समाधान के लिए बातचीत कर रही है। इस मामले में यस बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक, आईडीबीआई बैंक और एक्सिस बैंक कर्जदाता हैं। रिलायंस पावर ने यस बैंक से 83 करोड़ रुपये के कर्ज लिए हैं तो वहीं लक्ष्मी विलास बैंक से 115 करोड़ रुपये की राशि उधार ली गई है। कंपनी ने आईडीबीआई बैंक से 42 करोड़ रुपये और एक्सिस बैंक ने 64 करोड़ रुपये उधार लिए। कुल मूल राशि 304 करोड़ रुपये है, लेकिन बकाया 1,351 करोड़ रुपये है।

इस बीच, रिलायंस पावर से निवेशक खूब पैसे बना रहे हैं। अगर बीते 5 दिन के ही कारोबारी आंकड़े को देखें तो रिलायंस पावर के शेयर में एक बड़ा उछाल आया और ये 4 रुपये से 5.50 रुपये के स्तर तक गया है। वहीं, कंपनी का मार्केट कैपिटल भी 1500 करोड़ रुपये के स्तर को पार कर लिया। हालांकि, मंगलवार को शेयर में मुनाफावसूली देखने को मिली है और एक बार फिर मार्केट कैपिटल 1500 करोड़ रुपये से नीचे आ गया है। (अनिल अंबानी के भरोसेमंद हैं ये CEO, संभाल रहे रिलायंस कैपिटल का कारोबार )

7 मई को आएंगे नतीजे: इस बीच, रिलायंस पावर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग 7 मई को होने वाली है। इस मीटिंग में ऑडिट फाइनेंशियल रिजल्ट को मंजूरी मिलेगी। इसके बाद बीते वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही और पूर्व साल के नतीजे सार्वजनिक किए जाएंगे। आपको बता दें कि दिसंबर तिमाही (वित्त वर्ष 2020-21) में कंपनी को करीब 53 करोड़ रुपये का बड़ा मुनाफा हुआ था। मुनाफे में करीब 6 फीसदी की बढ़ोतरी है। कुल आय की बात करें तो दिसंबर तिमाही में 2,006.66 करोड़ रुपये हो गई।

रिलायंस पावर की टीमः रिलायंस पावर के टीम की बात करें तो चेयरमैन अनिल अंबानी हैं जबकि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में अतिरिक्त 5 लोग शामिल हैं। इनमें सतेश सेठ, के राजा गोपाल, बिमल जुल्का, विजय कुमार शर्मा शामिल हैं। इसके अलावा बोर्ड टीम में महिला मेंबर छाया वीरानी हैं। (ये पढ़ें-इस कंपनी को हो गया 500 करोड़ का बड़ा नुकसान, मुकेश अंबानी ने लगाया है दांव)

Next Stories
1 कोरोना काल में मुकेश अंबानी का तोहफा, रिलायंस के कर्मचारियों को मिला बोनस
2 गौतम अडानी के बेटे करण संभाल रहे ये कारोबार, जानिए कितनी मिलती है सैलरी
3 रिजर्व बैंक की बड़ी कार्रवाई, ICICI बैंक पर लगा 3 करोड़ रुपये का जुर्माना, SBI ने किया ये ऐलान
यह पढ़ा क्या?
X