ताज़ा खबर
 

बिक रही अनिल अंबानी की रिलायंस होम फाइनेंस, इस कंपनी ने लगाई 2,887 करोड़ की बोली

रिलायंस होम फाइनेंस के लिए एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने 3 हजार करोड़ रुपये से कम की बोली लगाई है।

अनिल अंबानी कर्ज के जाल से निकलने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

अनिल अंबानी कर्ज के जाल से निकलने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। यही वजह है कि बीते कुछ महीनों में अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रा की कई संपत्तियों की बिक्री की गई है। वहीं, कई कंपनियों की बिक्री प्रक्रिया चल रही है। इसी में से एक कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस भी है। रिलायंस होम फाइनेंस को बोली लगाने वाली कंपनियों में सबसे आगे एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड है।

3 हजार करोड़ रुपये से कम की बोली: रिलायंस होम फाइनेंस के लिए एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने 3 हजार करोड़ रुपये से कम की बोली लगाई है। ये बोली 2,887 करोड़ रुपये की ​है। बताया जा रहा है कि सौदे के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा की अगुवाई में बैंक समूह को 2,887 करोड़ रुपये मिलेगा। इसमें 2,587 करोड़ रुपये या 90 प्रतिशत का भुगतान पहले किया जाएगा। जबकि शेष 300 करोड़ रुपये कंपनी एक साल के भीतर देगी।

19 जून आखिरी दिन: बता दें कि रिलायंस होम फाइनेंस के सफल बोलीदाता और समाधान योजना पर मतदान 31 मई, 2021 को शुरू हुआ और यह 19 जून को पूरा होगा। एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान 75 प्रतिशत की सीमा को पार कर गया है और बोलीदाता रिलायंस होम फाइनेंस का अधिग्रहण करने के लिये पूरी तरह से तैयार है।

खरीदने वाली कंपनी के बारे में: एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर, लिस्टेड घरेलू गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। कंपनी करीब 15 साल से काम कर रही है और दिसंबर 2020 की स्थिति के अनुसार उसका नेटवर्थ 1,500 करोड़ रुपये था। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

आपको बता दें कि एथॅम के अलावा रिलायंस होम फाइनेंस के लिये एआरईएस एसएसजी ने एसेट केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड के साथ, एवेन्यू कैपिटल ने एआरसीआईएल के साथ और कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने बोलियां लगायी हैं।

एआरईएस एसएसजी वैश्विक कोष है जिसके पास प्रबंधन अधीन परिसंपत्ति 8 अरब डॉलर से ज्यादा है। एवेन्यू कैपिटल भी वैश्विक कोष है जिसके पास प्रबंधन अधीन परिसपंत्ति 9.5 अरब डॉलर से अधिक है। वहीं कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड घरेलू एनबीएफसी है।

Next Stories
1 Petrol-Diesel Today, 16 June 2021: पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा जारी, हैदराबाद में पेट्रोल ने लगाया शतक
2 HDFC बैंक के ऐप में आई दिक्कत, इधर शेयर बाजार में निवेशकों का ये रहा हाल
3 अडानी ग्रुप के फॉरेन इंवेस्‍टर्स के पांच साल पहले अकाउंट हुए थे ब्‍लॉक, यह है पूरी सच्‍चाई
आज का राशिफल
X