ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की कंपनी का एक और डिफॉल्ट, इस बैंक को 40 करोड़ रुपये देने से हुई चूक

अनिल अंबानी के नियंत्रण वाली रिलायंस कैपिटल की सहायक कंपनी ने 15 फरवरी, 2021 को ऋण के भुगतान में चूक की।

anil ambani, anil ambani bank defaultपंजाब एंड सिंध बैंक के भुगतान में चूक (Photo-indian express )

रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड (आरएचएफएल) ने शनिवार को कहा कि उसने पंजाब एंड सिंध बैंक के 40 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण के भुगतान में चूक की है।

कंपनी ने कहा कि उसके पास पर्याप्त नकदी और नकदी समतुल्य होने के बाद भी यह चूक हुई है, क्योंकि अदालत के एक आदेश के चलते वह इनका उपयोग नहीं कर सकती है। अनिल अंबानी के नियंत्रण वाली रिलायंस कैपिटल की सहायक कंपनी ने 15 फरवरी, 2021 को ऋण के भुगतान में चूक की। कंपनी 40 करोड़ रुपये का कर्ज और 15 लाख रुपये का ब्याज समय पर नहीं चुका सकी है।

कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि उसने पंजाब एंड सिंध बैंक से 9.25 प्रतिशत की दर पर पांच साल की अवधि का 200 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। उसने कहा कि उसके पास शुद्ध नकद 1,500 करोड़ रुपये से अधिक है।

हालांकि, दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 नवंबर 2019 के एक आदेश के कारण वह इन संपत्तियों का उपयोग नहीं कर सकती है। कंपनी के ऊपर विभिन्न बैंकों व वित्तीय संस्थानों का 4,358.48 करोड़ रुपये बकाया है।

ये खबर ऐसे समय में आई है जब अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (RNEL) समेत कई कंपनियां बिक्री प्रक्रिया से गुजर रही हैं। वहीं, अनिल अंबानी की कई कंपनियों के बैंकों से डिफॉल्ट के मामले भी सामने आए हैं।

हाल ही में अनिल अंबानी की एक अन्य कंपनी रिलायंस इंफ्राटेल के बकाया भुगतान को लेकर भी बैंकों ने दबाव बनाया है। इसी के तहत दोहा बैंक ने प्राथमिकता के आधार पर बकाया चुकाने को कहा है। राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने भी दोहा बैंक की याचिका का समर्थन किया है।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी को टक्कर के लिए एलन मस्क की कंपनी ने उठाया ये कदम, दौलत में आ गई बड़ी गिरावट
2 बिकने वाली है अनिल अंबानी की एक और कंपनी, खरीदने वालों की रेस में नवीन जिंदल भी शामिल
3 किसानों के लिए मोदी सरकार की FPO स्कीम, 2 करोड़ रुपये तक के कर्ज का होगा इंतजाम
कोरोना LIVE:
X