ताज़ा खबर
 

बिकने को तैयार अनिल अंबानी की कंपनी, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने उठाया ये कदम

रिलायंस होम फाइनेंस ने अपनी समाधान प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए एक समिति की नियुक्ति की है। बोली लगाने वाली कंपनियों में सबसे आगे एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड है।

रिलायंस होम फाइनेंस की बिक्री प्रक्रिया चल रही है

कर्ज के जाल से निकलने की कोशिशों में जुटे अनिल अंबानी के रिलायंस होम फाइनेंस की बिक्री प्रक्रिया चल रही है। रिलायंस होम फाइनेंस को बोली लगाने वाली कंपनियों में सबसे आगे एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड है।

इस बीच, अब रिलायंस होम फाइनेंस ने अपनी समाधान प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए एक समिति की नियुक्ति की है। बैंक ऑफ बड़ौदा की अगुवाई में ऋणदाताओं के समूह ने अंतर-ऋणदाता करार (आईसीए) के तहत 19 जून, 2021 को एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर के पक्ष में इच्छा पत्र जारी किया था। एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर ने रिलायंस होम फाइनेंस के अधिग्रहण के लिए सबसे ऊंची बोली दी है।

रिलायंस होम फाइनेंस ने कहा कि वित्तीय कर्जदाताओं को 2,911 करोड़ रुपये की बोली दी है। यह बोली कर्जदाताओं द्वारा 19 जून, 2021 को हुई बैठक में मंजूर बोली दस्तावेजों के नियम और शर्तों पर निर्भर करेगी।

बता दें कि रिलायंस होम फाइनेंस के निदेशक मंडल ने सोमवार को हुई बैठक में कर्जदाताओं द्वारा मंजूर समाधान योजना पर विचार किया। रिलायंस होम फाइनेंस के निदेशक मंडल ने इस मामले में आगे कदम उठाने को एक समिति भी नियुक्त की है।

खरीदने वाली कंपनी के बारे में: एथॅम इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर, लिस्टेड घरेलू गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। कंपनी करीब 15 साल से काम कर रही है और दिसंबर 2020 की स्थिति के अनुसार उसका नेटवर्थ 1,500 करोड़ रुपये था। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

एथॅम के अलावा रिलायंस होम फाइनेंस के लिये एआरईएस एसएसजी ने एसेट केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज लिमिटेड के साथ, एवेन्यू कैपिटल ने एआरसीआईएल के साथ और कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने बोलियां लगायी हैं।

शेयर बाजार में कंपनी का हाल: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को रिलायंस होम फाइनेंस का शेयर भाव करीब 5 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के अंत में कंपनी का शेयर भाव 5.98 रुपये के भाव पर था। वहीं, मार्केट कैपिटल की बात करें तो 290 करोड़ रुपये के करीब पहुंच चुका है।

Next Stories
1 SBI ग्राहकों को मिल रहा फ्री में गिफ्ट का लिंक या मैसेज, बैंक ने किया अलर्ट
2 गौतम अडानी को बड़ी राहत, इस कंपनी ने ग्रुप की दो यूनिट्स में किया 1100 करोड़ रुपए निवेश
3 एयर इंडिया के विमान पर कब्जे की तैयारी में ब्रिटेन की कंपनी, ये है पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X