ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट से भी मिली राहत, दिवालिया केस चलाए जाने पर फिलहाल लागू रहेगी रोक

कारोबारी अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से उनके खिलाफ दिवालिया केस चलाए जाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कोई आदेश देने से इनकार कर दिया।

anil ambani supreme courtअनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

कारोबारी अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से उनके खिलाफ दिवालिया केस चलाए जाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल कोई आदेश देने से इनकार कर दिया। जस्टिस एल. नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली बेंच ने दिल्ली हाई कोर्ट को आदेश दिया है कि वह इस पर फैसला ले। तब तक अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया केस निलंबित रहेगा।

बीते साल पर्सनल बैंकरप्सी को लेकर कानून बनने के बाद यह ऐसा पहला हाई प्रोफाइल केस है। इस केस पर बैंकर्स और निवेशकों की पैनी नजर है क्योंकि इस मामले में आया फैसला आगे के लिए नजीर साबित होगा। अनिल अंबानी का पक्ष रखते हुए सीनियर वकील हरीश साल्वे ने कोर्ट में कहा कि किसी शख्स को दिवालिया घोषित करने के गंभीर परिणाम होंगे।

बता दें कि अगस्त महीने में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मुंबई इकाई ने अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया केस पर सुनवाई को लेकर सहमति जताई थी। इसके बाद अनिल अंबानी ने फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ दिवालिया केस चलाए जाने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद स्टेट बैंक ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। एसबीआई का कहना है कि दिवालिया केस न चलना अवैध है और इससे कानूनी प्रावधानों की उपेक्षा होगी।

दूसरे केस का हवाला दे हाई कोर्ट में बचे थे अनिल अंबानी: इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने दिवालिया कार्रवाई पर रोक लगाने के साथ ही अनिल अंबानी को अगले आदेश तक अपनी संपत्तियां न बेचने को कहा था। अंबानी ने अपनी याचिका में व्यापारी ललित जैन के मामले में हालिया आदेश का हवाला दिया था, जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट ने दिवालिया कार्रवाई पर रोक लगा दी थी और एमसीए, आईबीबीआई और कानून मंत्रालय को नोटिस जारी किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ह्यूमन कैपिटल इंडेक्स में 174 देशों में 116वें नंबर पर भारत, वर्ल्ड बैंक ने जारी की रैंकिंग, रिपोर्ट पर सवाल उठा चुकी है सरकार
2 महाराष्ट्र सरकार ने बालासाहेब ठाकरे के नाम पर की दुर्घटना बीमा योजना की शुरुआत, जानें- कैसे मिलेगा फायदा
3 बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद का टीवी मीडिया में भी है बड़ा दखल, आस्था समेत इन चैनलों पर है मालिकाना हक
ये पढ़ा क्या?
X