ताज़ा खबर
 

कर्ज कम करने में जुटे अनिल अंबानी को लगा झटका, बिकने से पहले इस कंपनी का बढ़ गया घाटा

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस का दिसंबर तिमाही का शुद्ध घाटा 339.55 करोड़ पर पहुंच गया।

anil ambani, reliance, reliance home financeअनिल अंबानी की कंपनियां बिक्री प्रक्रिया से गुजर रही हैं। (Photo-indian express )

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अनिल अंबानी की कंपनियां बिक्री प्रक्रिया से गुजर रही हैं। वहीं इन्हीं में से एक कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस का घाटा बढ़ गया है।

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस होम फाइनेंस का दिसंबर तिमाही का शुद्ध घाटा 339.55 करोड़ पर पहुंच गया। पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में इसने 73.52 करोड़ रुपये का घाटा दिखाया था। कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार दिसंबर तिमाही में उसकी कुल आय गिरकर 174.66 करोड़ रुपये रही। एक साल पहले इसी दौरान आय 442.03 करोड़ रुपये थी। इसी दौरान खर्च एक साल पहले के 549.03 करोड़ रुपये की तुलना में 688.97 करोड़ रुपये रहा।

रिलायंस होम फाइनेंस के ऋणदाताओं ने अंतर-करदाता समझौते (आईसीए) को तीन माह के लिए और बढ़ा दिया था। कंपनी दिवाला संहिता के तहत निपटान प्रक्रिया में है। इसके लिए छह कंपनियों की बोलियां प्राप्त हुई हैं। जिन कंपनियों ने बोली जमा की है उनमें एसेट री-कंस्ट्रक्शन कंपनी इंडिया लिमिटेड और ऑथम इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रा लिमिटेड भी शामिल हैं।

रिलायंस होम फाइनेंस की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी पर मार्च 2020 तक 5,231 करोड़ रुपये का डिफॉल्ट था। मतलब ये कि जिन कंपनियों से कर्ज लिए गए थे, उसे समय पर नहीं चुकाया गया। इस रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस होम फाइनेंस पर लोन 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Next Stories
1 पाकिस्तान में जन्में शाहिद खान ने बनाई US में दौलत, भारत के इस अरबपति से मिलती है कड़ी टक्कर
2 गड़बड़ी रोकने के लिए HDFC बैंक ने बनाया प्लान, RBI ने की थी सख्ती
3 भारत में एंट्री के बीच एलन मस्क का ऐलान, इस काम के लिए देंगे 730 करोड़ रुपये का इनाम
यह पढ़ा क्या?
X