ताज़ा खबर
 

खुद को दिवालिया कहने वाले अनिल अंबानी की कंपनी के शेयरों में 20 पर्सेंट इजाफा, तिमाही नतीजों में दोगुना रिटर्न

पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों को 3 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। वहीं इस साल की शुरुआत से 7.45 फीसदी का नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन पिछले एक साल में बीएसई में कंपनी की किस्मत ही पलट गई।

anil ambani, reliance group, reliance powerअनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में तेजी से इजाफा

लंबे समय से संकटों का सामना कर रहे अनिल अंबानी के लिए बाजार से अच्छी खबर आई है। आज के शुरुआती कारोबार में रिलायंस पावर के शेयरों की कीमत में अच्छी बढ़त दर्ज की गई। इसके साथ ही सितंबर में खत्म होने वाली तिमाही में भी कंपनी ने दोगुना लाभ दर्ज किया है। शुक्रवार को रिलायंस पावर लिमिटेड के शेयर में 20 प्रतिशत का उछाल दर्ज हुआ। गुरुवार को शेयर 2.74 पर बंद हुए थे जो कि आज 3.28 पर खुले। पिछले तीन दिनों में स्टॉक में 29.27 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों को 3 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। वहीं इस साल की शुरुआत से 7.45 फीसदी का नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन पिछले एक साल में बीएसई में कंपनी की किस्मत ही पलट गई। 20 फीसदी की उछाल के साथ ही कंपनी को 4.12 करोड़ का फायदा हुआ। कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 908 करोड़ हो गया है।

दूसरी तिमाही में अंबानी की इस कंपनी को कुल 105.67 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 45.06 करोड़ का फायदा हुआ था। कुल कमाई में पिछली तिमाही के मुकाबले 17.3 फीसदी की वृद्धि हुई है। यह पिछले साल 2,239.10 करोड़ थी जो कि इस साल बढ़कर 2,626.49 करोड़ हो गई है।

कोविड19 जैसी महामारी के बावजूद पिछले 6 महीने में कंपनी ने 894 करोड़ का कर्ज चुका दिया है। वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कंपनी का प्लान 2.290 करोड़ का कर्ज वापस करने का है। इससे कंपनी के कर्ज का इंक्विटी रेशियो सुधरेगा। कंपनी को जितना कर्ज अभी चुकाना है वह उसकी 30 सितंबर 2020 की कुल संपत्ति से ज्यादा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आधार कार्ड में नाम, डेट ऑफ बर्थ अपडेट कराने समेत इन डिटेल्स को अपडेट कराने की है लिमिट, जानें क्या हैं नियम
2 7th Pay Commission: जानें, रेलवे के किन कर्मचारियों को मिलेगा बोनस का फायदा और कब तक आएगी रकम
3 सिर्फ एक बार कोरोना का टीका लगने से खत्म नहीं होगी बीमारी, 20 सालों के लिए दवा की जरूरत: अदार पूनावाला
ये पढ़ा क्या?
X