ताज़ा खबर
 

घर से 500 दिन दूर रहे अनंत अंबानी, हर दिन दौड़े 23 km, सख्त डाइट किया फॉलो और घटाया था 118 किलो वजन

नीता अंबानी ने कहा कि स्कूल के दौरान अनंत अंबानी के दोस्त भी ज्यादा वजन के चलते उसे छेड़ते थे और मजाक किया करते थे। उन्होंने कहा कि एक मां के तौर पर अनंत की ट्रोलिंग होना और उनका मजाक बनाया जाना, मुझे पीड़ा पहुंचाता था।

anant amabni fat to fit500 दिनों तक हर दिन 23 किलोमीटर दौड़े थे अनंत अंबानी

दुनिया भर में करोड़ों लोग ऐसे हैं, जो अपने मोटापे को कम करने की तो सोचते हैं, लेकिन ऐसा कर नहीं पाते। लेकिन देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने न सिर्फ इस बारे में सोचा था बल्कि करके भी दिखाया। एक समय में अस्थमा के चलते मोटापे की समस्या से जूझ रहे अनंत अंबानी ने अपना 108 किलो वजन कम करके कायाकल्प किया था। खुद नीता अंबानी ने 2018 में इंडिया टुडे कॉनक्लेव के दौरान इंटरव्यू में अनंत अंबानी की कठिन मेहनत के बारे में बताया था। नीता अंबानी ने कहा था कि जब अनंत 18 साल के थे तो वह एक दिन आए और कहा कि मां मुझे अब अपना वजन कम करना है। क्या आप मेरी मदद करेंगी तो मैंने कहा, बिलकुल।

नीता अंबानी ने बताया कि इसके बाद अनंत अंबानी जामगर चले गए थे, जहां रिलायंस का रिफाइनरी प्लांट है। वह वहां 500 दिनों तक रहे और हर दिन कम से कम 23 किलोमीटर दौड़ते थे। बेहद सख्त डाइट का पालन करते थे और इस तरह नैचुरल तरीके से ही अनंत ने अपना वजन 118 किलो घटाया था। यह मेरे लिए प्रेरणादायी है। यही नहीं नीता अंबानी ने आईपीएल के दौरान सामने आई अनंत अंबानी की तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर भी अपनी बात रखी थी। नीता अंबानी ने उस इंटरव्यू में कहा था कि आकाश और नीता अंबानी ग्रैजुएशन कर रहे थे और मैं अमेरिका में थी।

मुंबई इंडियंस पहली बार फाइनल में थी तो मैंने अनंत से कहा था कि यदि टीम जीतती है तो वह ट्रॉफी लेने के लिए जाएं। नीता ने कहा कि आईपीएल के दौरान की वे तस्वीरें जब आईं तो लोगों ने मोटापे के चलते अनंत को ट्रोल किया था। यह खुद अनंत के लिए और मेरे लिए दर्दभरा था। तब अनंत अंबानी की उम्र सिर्फ 14-15 साल ही रही होगी।

फिर 18 साल की उम्र में अनंत ने एक दिन कहा कि मां मुझे अब अपना वजन घटाना है। यही नहीं नीता अंबानी ने कहा कि स्कूल के दौरान अनंत अंबानी के दोस्त भी ज्यादा वजन के चलते उसे छेड़ते थे और मजाक किया करते थे। उन्होंने कहा कि एक मां के तौर पर अनंत की ट्रोलिंग होना और उनका मजाक बनाया जाना, मुझे पीड़ा पहुंचाता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले से देश के 3 करोड़ से ज्यादा औद्योगिक श्रमिकों की बढ़ जाएगी सैलरी
2 अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना के तहत नौकरी छूटने पर अब मिलेगी 50 पर्सेंट तक सैलरी, बढ़ी स्कीम की तारीख
3 कम है कमाई तो सरल जीवन बीमा पॉलिसी लेने में होगी भलाई, जानें- कैसे इस स्कीम से मिलेगा फायदा
IPL 2020 LIVE
X