ताज़ा खबर
 

भारत से तुलना करते हुए आनंद महिंद्रा ने उठाए अमेरिकी चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, बताईं ये कमियां

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से इलेक्शन में फ्रॉड का आरोप लगाए जाने और देश भर में मुकदमे दर्ज कराने के आरोपों को लेकर आनंद महिंद्रा ने यह बात कही। इस संबंध में एक खबर को ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने यह बात कही।

anand mahindraमहिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा।

सोशल मीडिया पर खासे ऐक्टिव रहने वाले महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अब अमेरिकी चुनाव को लेकर टिप्पणी की है। आनंद महिंद्रा ने भारत की चुनावी व्यवस्था से अमेरिका की तुलना करते हुए कहा है कि अमेरिका का कन्फ्यूज करने वाले इलेक्टोरल सिस्टम देश में विभाजन को और बढ़ाने का काम करता है। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘भारत में धर्म, जाति, नस्ल आदि का हमेशा से अंतर दिखता रहा है, लेकिन यहां चुनावी प्रक्रिया एकता स्थापित करने वाली होती है। लेकिन अमेरिका में ध्रुवीकरण बेहद तीखा और स्पष्ट है। लेकिन उनका कन्फ्यूज करने वाला सिस्टम इस विभाजन में और इजाफा करता है।’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से इलेक्शन में फ्रॉड का आरोप लगाए जाने और देश भर में मुकदमे दर्ज कराने के आरोपों को लेकर आनंद महिंद्रा ने यह बात कही। इस संबंध में एक खबर को ट्वीट करते हुए आनंद महिंद्रा ने यह बात कही। दरअसल आनंद महिंद्रा इन दिनों अमेरिकी चुनावों में खासी दिलचस्पी ले रहे हैं। इससे पहले बुधवार को उन्होंने एक ज्योतिषी की टिप्पणी को ट्वीट किया था, जिसमें कहा गया था कि अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के जीतने की उम्मीद है। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में पूरी भविष्यवाणी पोस्ट की थी, लेकिन निजता को ध्यान में रखते हुए ज्योतिषी का नाम औऱ पता हटा दिया था।

आनंद महिंद्रा ने ज्योतिषी की भविष्यवाणी को लेकर कहा था कि यदि यह बात सही साबित होती है तो वह काफी लोकप्रिय हो जाएंगे। ज्योतिषी के लिखे नोट में कहा गया था कि डोनाल्ड ट्रंप की कुंडली में सूर्य 10वें स्थान पर है और राहु की स्थिति ट्रंप को बाइडेन के मुकाबले बढ़त दिलाती है। हालांकि ज्योतिषी ने ये भी दावा किया है कि जो बाइडन से डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर मिलेगी। ज्योतिषी ने अपने नोट में डोनाल्ड ट्रंप के नाम आगे ‘श्री’ लिखा है।

गौरतलब है कि अकसर ट्विटर पर ऐक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा ने बुधवार को ही यूपी में जर्मन शू कंपनी के निवेश को लेकर भी ट्वीट किया था। महिंद्रा ने इस निवेश पर खुशी जताते हुए कहा था कि ये कुछ बूंदें है और भविष्य में निवेश का सैलाब आएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19 की होगी छुट्टी! जल्द आने वाली है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन, जानें- क्या बोले सरकार के वैज्ञानिक
2 कभी महिला आइकॉन थीं चंदा कोचर, आज मनी लॉन्ड्रिंग केस की चार्जशीट में नाम, जानें- क्या है पूरा मामला
3 एसबीआई पर पड़ सकती है एनपीए की बड़ी मार, 60 हजार करोड़ रुपये की रकम फंसने की है आशंका
ये पढ़ा क्या ?
X