ताज़ा खबर
 

अमेजन ने वेबसाइट से हटाए तिरंगे वाले डोरमैट, सुषमा स्वराज ने दी थी वीजा नहीं देने की धमकी

अमेजन ने अपनी वेबसाइट से तिरंगे के अपमान वाले प्रोडेक्ट हटा लिए हैं।

Author Updated: January 12, 2017 11:57 AM
सुषमा स्वराज ने अमेजन को धमकी दी थी कि तिरंगे के अपमान वाले प्रोडेक्ट हटाए जाएं।

अमेजन.कॉम ने अपनी कनाडा की वेबसाइट से भारतीय झंडे वाले डोरमैट हटा लिए हैं। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कंपनी को धमकी दी थी कि अगर वे ऐसे प्रोडेक्ट बेचना बंद नहीं करेंगे तो उनकी कंपनी के किसी भी अधिकारी को भारतीय वीजा नहीं दिया जाएगा। सुषमा स्वराज ने टि्वटर पर कहा था, ‘अमेजन बिना शर्त माफी मांगे। उन्‍हें हमारे राष्‍ट्रध्‍वज का अपमान करते सारे उत्‍पाद हटाने ही होंगे। अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम किसी भी अमेजन कर्मचारी को भारतीय वीजा नहीं देंगे। हम पहले दिए गए वीजा को भी अवैध घोषित कर देंगे।’

अमेजन की कनाडाई वेबसाइट पर थर्ड पार्टी द्वारा बेचे जा रहे डोरमैट बुधवार देश शाम हटा लिए गए। वेबसाइट पर सर्च करने पर प्रोडेक्ट नहीं मिल रहा है, हालांकि, अमेजन ने हटा लेने की कोई पुष्टि नहीं की है। अमेजन की कनाडाई वेबसाइट पर अन्य देशों के झंड़ों के डोरमैट बेचे जा रहे हैं, लेकिन भारतीय कानून के तहत तिरंगे का अपमान करना अपराध है, इसके लिए जेल और जुर्मान दोनों हो सकता है। अमेजन के टि्वटर अकाउंट ने गुस्साए टि्वटर यूजर्स को जवाब देते हुए कहा कि ये डोरमैट भारत में नहीं बेचे गए।

सुषमा ने एक अन्य ट्वीट करके कहा कि कनाडा में भारतीय उच्चायोग से इस मामले को अमेजन के सामने उठाने के लिए कहा गया है। सबसे पहले यह मुबई के एक टि्वटर यूजर ने नोटिस किया था, जिसने इसकी जानकारी बाद में सुषमा स्वराज को दी थी।

अमेजन इससे पहले हिन्‍दू देवी-देवताओं के फोटो वाले डोरमैट बेचकर सोशल मीडिया पर घिर चुकी है। यूजर्स ने तब बाकायदा वेबसाइट का स्‍क्रीनशॉट लगाकर साइट का बॉयकॉट करने की मांग की थी। जिसके बाद अमेजन ने आपत्तिजनक उत्‍पाद वेबसाइट से हटा लिए थे।

अमेजन ने वेबसाइट से हटाए भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट; सुषमा स्वराज ने दी थी वीजा न देने की धमकी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 113 अंक मजबूत
2 साइरस मिस्त्री ने टाटा के खिलाफ दायर की मानहानि याचिका
3 नोटबंदी के चलते फिच ने घटाई भारत की रेटिंग, कहा- पूरी सप्‍लाई प्रभावित हुई और लोग कतार में खड़े हैं
जस्‍ट नाउ
X