ताज़ा खबर
 

फेस्टिवल सीजन से पहले Amazon ने जोड़े 10 हजार स्टोर्स

कंपनी ने कहा कि इस विस्तार से उसे त्योहारी सीजन में 22 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में डिलिवरी का प्रभावी तरीके से प्रबंधन करने में मदद मिलेगी।
Author September 15, 2016 18:45 pm
ई-कॉमर्स सेक्टर की प्रमुख कंपनी है आमेजन इंडिया। (फाइल फोटो)

आगामी त्योहारी सीजन से पहले ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी आमेजन.इन ने अपने ‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम के तहत 10,000 स्टोर जोड़कर अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार किया है। इस तरह कुल स्टोरों की संख्या 12,500 हो गई है। कंपनी ने बयान में कहा कि इस विस्तार से उसे त्योहारी सीजन में 22 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में डिलिवरी का प्रभावी तरीके से प्रबंधन करने में मदद मिलेगी।

‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम के आमेजन इंडिया विभिन्न शहरों में स्थानीय स्टोर मालिकों से भागीदारी करती है जिससे उनके स्टोर के आसपास दो-चार किलोमीटर के दायरे में उत्पादों की डिलिवरी की जा सके। आमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (इंडिया कस्टमर फुलफिलमेंट) अखिल सक्सेना ने कहा, ‘हमारा मानना है कि उपभोक्ता कहीं भी रहते हों, तेज और विश्वसनीय डिलिवरी चाहते हैं। आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर हमने अपने डिलिवरी नेटवर्क का पांच गुना विस्तार किया है और अब यह 12,500 है। आई हैव स्पेस के स्टोर 50 से अधिक शहरों में हैं और इनमें से ज्यादातर दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में हैं।’

बयान में कहा गया है कि‍ वर्तमान में मुख्‍य रूप से इसमें ग्रोसरी, टेलि‍कॉम, स्‍टेशनरी, कैमि‍स्‍ट, जनरल स्‍टोर्स और दूसरे मॉर्डन ट्रेड आउटेल शामि‍ल हैं। इस प्रोग्राम के तहत अमृतसर, जोधपुर, अजमेर, कोटा, वडोदरा, नासि‍क, कोलापुर, बेलगांव, त्रि‍पुरा, वारंगल, वेलोर, सलीम, गुंटूर, रायपुर, आगरा और देहरादून के अलावा सभी बड़े शहर शामि‍ल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.