ताज़ा खबर
 

UCWeb भारत-इंडानेशिया में करेगी ₹200 करोड़ का निवेश

यूसी न्यूज के हाल में किये गये अध्ययन के मुताबिक भारत में 37 करोड़ 10 लाख मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ता है।

Author गोंगझाऊ (चीन) | January 19, 2017 9:00 PM
Alibaba UCWeb, UCWeb India, UCWeb News, UCWeb latest news, UCWeb Indonesiaअलीबाबा मोबाइल बिजनेस ग्रुप की इंटरनेट ब्राउजर कंपनी यूसीवेब।

अलीबाबा मोबाइल बिजनेस ग्रुप की इंटरनेट ब्राउजर कंपनी यूसीवेब की योजना अगले दो साल के दौरान भारत और इंडोनेशिया में 200 करोड़ रुपए निवेश करने की है। इससे कंपनी अपने यूसी न्यूज प्लेटफॉर्म के जरिए ‘उपयोगकर्ताओं द्वारा सृजित’ के वितरण को बढ़ाएगी। अलीबाबा मोबाइल बिजनेस समूह के विदेश व्यावसाय के महाप्रबंधक केन्नी ये ने यहां कहा, ‘हम अगले दो साल के दौरान भारत और इंडोनेशिया में उपयोगकर्ताओं द्वारा सृजित या तैयार छोटे वीडियो, तथा लीक से हट कर दिखने वाली खबरों आदि से हटकर दिये जाने वाले समाचार के वितरण के लिये 200 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इसमें करीब 60 प्रतिशत निवेश (120 करोड़ रुपए) भारत में निवेश किए जाएंगे।’

उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित निवेश में कर्मचारियों और दूसरा व्यावसायिक खर्च शामिल नहीं है, यह केवल विषय सामग्री के सृजन और वितरण कार्य के लिये होगा। यूसी न्यूज के हाल में किये गये अध्ययन के मुताबिक भारत में 37 करोड़ 10 लाख मोबाइल इंटरनेट उपयोक्ता है। इसमें स्वयं सामग्री सृजित करने वालों की संख्या बहुत कम है। दूसरी तरफ चीन में 60 करोड़ मोबाइल इंटरनेट उपयोग करने वाले हैं और दो करोड़ इसमें ऑनलाइन विषय सामग्री तैयार करने वाले भी हैं। यूसी वेब की योजना वर्ष 2017 में 30,000 नये स्व: प्रकाशकों, ब्लॉग लिखने वालों और अहम विचार व्यक्त करने वाले नेताओं को अपने वी-मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाने की योजना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विजय माल्या की संपत्ति ज़ब्त करने के आदेश, ₹9000 करोड़ का है कर्ज
2 सब्सिडी अनाज के लिए आधार कार्ड को ज़रूरी बनाने की तैयारी में सरकार
3 चांदी टूटकर ₹41550 पर, सोने की क़ीमत में ठहराव
ये पढ़ा क्या?
X