ताज़ा खबर
 

चीन सरकार का अलीबाबा ग्रुप के मुखिया जैक मा को समन, जानें- क्यों आई दिग्गज कारोबारी के साथ यह नौबत

कंपनी दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। Ant Group के को-फाउंडर और चीन के सबसे ताकतवर कारोबारियों में से एक जैक मा को एजेंसी ने समन जारी कर सोमवार को मीटिंग के लिए बुलाया था।

jack ma, alibaba groupअलीबाबा ग्रुप के मुखिया जैक मा

मशहूर कारोबारी जैक मा को चीन की वित्तीय एजेंसी ने समन जारी किया है और उनकी कंपनी Ant Group Co. के आईपीओ को लेकर चेताया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अलीबाबा ग्रुप की फिनटेक कंपनी Ant Group के आईपीओ को लेकर चीन सरकार ने कहा है कि यदि कंपनी का विस्तार होता है तो उसे नए नियमों का सामना करना होगा। दरअसल कंपनी दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। Ant Group के को-फाउंडर और चीन के सबसे ताकतवर कारोबारियों में से एक जैक मा को एजेंसी ने समन जारी कर सोमवार को मीटिंग के लिए बुलाया था।

यह मीटिंग सेंट्रल बैंक और अन्य वित्तीय नियामकों के साथ हुई थी। हालांकि अब तक दोनों तरफ से इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि इस मीटिंग में क्या चर्चा हुई है। पूरे मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में वित्तीय एजेंसियों ने कहा है कि जैक मा की कंपनी को अब अधिक स्क्रूटनी से गुजरना होगा। जैक मा की फिनटेक कंपनी पर अब बैंकों की तरह ही नियम लागू किए जाएंगे। चीन सरकार का Ant Group को लेकर यह फैसला निवेशकों को सरप्राइज में डाल सकता है।

बता दें कि Ant Group का गुरुवार को आईपीओ लॉन्च होने वाला है। इस पूरे मामले को लेकर एक विश्लेषक ने कहा कि Ant Group के लिए यह रेग्युलेटरी रिस्क ही सबसे बड़ा रिस्क फैक्टर होगा। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि यह खबर सिर्फ सुनने में ही नकारात्मक होगी और इसके बाद भी ज्यादातर निवेशक कंपनी के आईपीओ को लेकर आशावादी रहेंगे। फाइनेंशियल अथॉरिटीज से मीटिंग में जैक मा के अलावा Ant Group के चेयरमैन एरिक जिंग और चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर सिमोन हू भी मौजूद थे।

इस मीटिंग के बाद Ant Group ने कहा है कि उसकी ओर से बैठक में दिए गए सुझावों को लागू करने का प्रयास किया जाएगा। बता दें कि बीते कुछ महीनों में जैक मा की लीडरशिप वाली इस कंपनी को बड़े पैमाने पर नए नियमों का सामना करना पड़ा है। दरअसल चीन ने ऑनलाइन लेंडर्स और कंपनियों पर सख्ती लागू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मियों के बाद अब इस राज्य में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, मिलेगा बोनस
2 रेटिंग एजेंसी ने रिलायंस को दिया अंडरपरफॉर्मिंग का टैग, जानिए मुकेश अंबानी की कंपनी को लेकर दी क्या राय
3 अडानी का जिक्र कर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, विकास तो हो रहा है, लेकिन पूंजीपति मित्रों का
यह पढ़ा क्या?
X