ताज़ा खबर
 

अंबानी फैमिली के ही स्कूल में पढ़ी थीं मुकेश अंबानी की बहू श्लोका मेहता, जानें- आकाश अंबानी से कैसे हुई मुलाकात

अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से ही हुई है, जिसका मैनेजमेंट खुद नीता अंबानी संभालती रही हैं। यहीं पर आकाश अंबानी भी पढ़ते थे और स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही दोनों संपर्क में आए थे।

akash ambani shloka mehtaआकाश अंबानी और श्लोका मेहता

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की श्लोका मेहता से बीते साल मार्च में शादी हुई थी। देश के सबसे अमीर घराने की यह शादी बेहद ठाठ-बाठ से हुई थी और तमाम दिग्गज हस्तियों ने इसमें शिरकत की थी। मुकेश अंबानी की बहू श्लोका अंबानी और आकाश अंबानी लंबे समय से एक दूसरे से परिचित थे, लेकिन दोनों के बीच की यह करीबी कभी चर्चा में नहीं रही। लोप्रोफाइल और मीडिया की चर्चाओं से परे रहने वालीं श्लोका अंबानी एक साथ ही स्कूल में पढ़ते थे और तब से ही क्लोज फ्रेंड थे। आइए जानते हैं, मुकेश अंबानी की बहू श्लोका मेहता के बारे में…

अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से ही हुई है, जिसका मैनेजमेंट खुद नीता अंबानी संभालती रही हैं। यहीं पर आकाश अंबानी भी पढ़ते थे और स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही दोनों संपर्क में आए थे। श्लोका मेहता हीरा कारोबार रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। रसेल मेहता मशहूर हीरा कारोबारी हैं। वह रोजी ब्लू डायमंड्स नाम से अपनी कंपनी चलाते हैं और फिलहाल वह बेल्जियम, इजरायल, जापान, अमेरिका और चीन समेत करीब एक दर्जन देशों में कारोबार कर रहे हैं।

श्लोका मेहता की स्कूलिंग धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से 2009 में खत्म हुई थी। इसके बाद उन्होंने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से आंथ्रोपोलॉजी का कोर्स किया था और फिर लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ऐंड पॉलिटिकल साइंस से उन्होंने लॉ की डिग्री ली थी।

श्लोका मेहता अपने पिता के कारोबार में भी शामिल हैं और उनकी कंपनी रोजी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर के तौर पर काम करती हैं। इसके अलावा वह ConnectFor की सहसंस्थापक भी हैं। यह संस्था एनजीओ और वॉलंटियर्स के बीच ब्रिज के तौर पर काम करती है। श्लोका मेहता दो बहनें हैं, जबकि एक भाई है। मेहता परिवार दक्षिण मुंबई में रहता है।

तीन महीने के अंदर अंबानी फैमिली में हुईं दो शादियां: अंबानी परिवार में करीब तीन महीनों के अंदर ही दो शादियां हुई थीं। एक तरफ आकाश अंबानी की जुड़वां बहन ईशा अंबानी की शादी दिसंबर 2018 में पीरामल ग्रुप के आनंद पीरामल से हुई थी तो मार्च 2019 में आकाश और श्लोका वैवाहिक सूत्र में बंधे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिटेल के बाद अब बीमा कारोबार भी बेच रहे किशोर बियानी, फ्लिपकार्ट के फाउंडर सचिन बंसल कर सकते हैं अधिग्रहण
2 जानें, अब क्या करेंगे फ्यूचर ग्रुप के किशोर बियानी? मुकेश अंबानी को कारोबार बेच रिटेल बिजनेस से हुए बेदखल
3 उड्डयन मंत्री ने दिए बड़े पैमाने पर निजीकरण के संकेत, कहा- सरकार को न एयरपोर्ट चलाने चाहिए और न एयरलाइंस
यह पढ़ा क्या?
X