ताज़ा खबर
 

Airtel लाया नया पैक: रोमिंग में फ्री इनकमिंग कॉल के साथ डेटा, फ्री मिनट और एसएमएस की सुविधा

एयरटेल के प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहक नए इंटरनेशनल रोमिंग पैक को कभी भी एक्टिवेट करा सकते हैं, मगर इसके लिए चार्ज तभी लगेगा जब इसका इस्तेमाल किया जाएगा।

एयरटेल का यह रोमिंग पैक 1 दिन और 30 दिन की वैधता वाले दो विकल्पों में आएगा।

बुधवार को देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने नया इंटरनेशनल रोमिंग पैक पेश किया है। इस इंटरनेशल रोमिंग पैक के साथ डेटा, फ्री इंडिया कॉलिंग मिनट, फ्री मैसेज और फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा भी दी जाएगी। एयरटेल का यह रोमिंग पैक 1 दिन और 30 दिन की वैधता वाले दो विकल्पों में आएगा। इतना ही नहीं कंपनी अक्टूबर माह के मध्य में 10 दिन वाला पैक भी पेश करेगी।

इस नए इंटरनेशनल पैक की सबसे खास बात है कि इसे एयरटेल वेबसाइट, myAirtel ऐप के अलावा कस्टमर कॉन्टेक्ट सेंटर के जरिए भी एक्टिवेट कराया जा सकता है। इतना ही नहीं, एयरटेल के प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहक नए इंटरनेशनल रोमिंग पैक को कभी भी एक्टिवेट करा सकते हैं, मगर इसके लिए चार्ज तभी लगेगा जब इसका इस्तेमाल किया जाएगा। यह पैक यूएस और कनाडा, सिंगापुर, यूके और यूएई के लिए उपलब्ध है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “नए अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक्स की मदद से ग्राहकों को कहीं भी जाने पर अपने भारतीय मोबाइल नम्बर ले जाने और ऊंची कॉल और डाटा चार्ज की चिंता किए बिना सातों दिन और 24 घंटे जुड़े रहने में मदद मिलेगी। ये पैक्स पोस्टपेड और प्रीपेड सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।

ये रही पूरी डीटेल : 

इन सभी जगहों पर एक दिन के इंटरनेशनल पैक की कीमत 649 रुपए पड़ेगी। इस पैक के साथ 300 एमबी के डेटा, अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल, 100 इंडिया कॉलिंग मिनट और अनलिमिटेड एसएमएस मिलेंगे। हालांकि 10 दिन वाले पैक की कीमत क्या होगी इस बारे में अभी तक कंपनी ने कुछ नहीं बताया। लेकिन कंपनी ने साफ कर दिया कि 10 दिन वाला पैक 45 डॉलर (करीब 3000 रुपए) के आसपास रह सकता है।

Read Also : वोडाफोन 1 GB के डेटा पैक पर देगा 9 GB फ्री, पर शर्त ये है कि…

इसके अलावा 30 दिन वाले इंटरनेशनल पैक की कीमत यूएस, यूके और कनाडा में 4999 रुपए होगी, जिसमें अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल के साथ 3जीबी का इंटरनेट डेटा भी मिलेगा। इसके साथ ही इसमें 400 फ्री इंडिया कॉलिंग मिनट और अनलिमिटेड एसएमएस दिए जाएंगे। सिंगापुर में इस पैक की कीमत 2499 रुपए और यूएई में 3999 रुपए रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App